IND vs AFG: क्या भारत-अफगानिस्तान के बीच पहले टी20 में बारिश डालेगी खलल? जानें कैसा रहेगा मोहाली में मौसम का मिजाज

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी गुरुवार 11 जनवरी को खेला जाएगा. इस साल (2024) में भारतीय टीम की यह पहली टी20 सीरीज है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AFG 1st T20 Weather Report: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी गुरुवार 11 जनवरी को खेला जाएगा. इस साल (2024) में भारतीय टीम की यह पहली टी20 सीरीज है. इसके अलावा इस सीरीज में एक और बेहद खास बात है, वो यह कि इस सीरीज से भारतीय क्रिकेट के दो बड़े स्टार खिलाड़ियों की टी20 टीम में वापसी हो रही है.

हम बात कर रहे हैं रोहित शर्मा और विराट कोहली की. हालांकि इस बीच क्रिकेट फैंस के मन में यह गूंज रहा होगा कि कहीं भारत-अफगानिस्तान के बीच खेला जाने वाला यह मुकाबला बारिश की वजह से धुल तो नहीं हो जाएगा? खैर, आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है. यहां आपको आपके सारे सवालों के जवाब मिल जाएंगे.

आपको बता दें कि इस सीरीज में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. ऐसे में यह भी स्पष्ट है कि रोहित शर्मा ही टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे. हालांकि, इस बीच फैंस के लिए एक निराशा भरी खबर भी है. सबके पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली पहले टी20 में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. वहीं कोहली दूसरे और तीसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम का हिस्सा रहेंगे. 

ऐसा रहेगा मोहाली के मौसम का मिजाज -

वहीं अगर हम मोहाली के मौसम के मिजाज की बात करें तो, मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार 11 जनवरी को मोहाली का मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा. बारिश की किसी तरह की कोई संभावना नहीं है. हालांकि मुकाबले के दौरान ओस का प्रभाव ज्यादा देखने को मिल सकता है. ऐसे में दोनों टीमों के लिए टॉस की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होगी. 

मोहाली में भारतीय टीम का रिकॉर्ड -

बता दें कि मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में भारतीय टीम ने अब तक कुल चार टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. इस दौरान 3 मुकाबलों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है. हालांकि इस मैदान में खेले गए पिछले मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

calender
11 January 2024, 03:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो