IND vs AFG: विराट कोहली नहीं खेलेंगे अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच, कोच राहुल द्रविड़ ने बताई वजह

IND vs AFG: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली में खेले जाने वाले पहले टी20 मुकाबले में नहीं खेलेंगे. टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि विराट कोहली दूसरे और तीसरे टी20 मुकाबले में खेलते हुए नजर आएंगे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Virat Kohli IND vs AFG 1st T20I: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली में खेले जाने वाले पहले टी20 मुकाबले में नहीं खेलेंगे. टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि विराट कोहली दूसरे और तीसरे टी20 मुकाबले में खेलते हुए नजर आएंगे. पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत करेंगे.

भारत और अफगानिस्तान के बीच गुरुवार 11 जनवरी से टी20 सीरीज की शुरुआत हो रही है. भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2024 को ध्यान में रखते हुए अभी से ही अपनी तैयारियों में जुटी हुई है.

वहीं भारतीय टीम के हेड कोच द्रविड़ ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की. द्रविड़ ने विराट कोहली को लेकर कहा कि वे पहला टी20 मिस करेंगे. कोहली निजी कारणों के चलते गुरुवार 11 जनवरी को खेले वाले मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

हालांकि दूसरे और तीसरे टी20 मुकाबले में कोहली भारतीय टीम का हिस्सा होंगे. प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय टीम की ओपनिंग को लेकर भी चर्चा हुई. जिसके जवाब में द्रविड़ ने बताया कि पहले मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ओपनर की भूमिका अदा करेंगे.

बता दें कि भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रेयस अय्यर टीम में शामिल नहीं किया है. इस बात को लेकर कई तरह की अफवाहें भी चल रही थीं. इसे लेकर भी द्रविड़ ने जवाब दिया है. द्रविड़ ने कहा कि भारतीय टीम कई बल्लेबाजों को लेकर काम कर रही है. इसके चलते श्रेयस अय्यर को जगह नहीं दी गई. श्रेयस के खिलाफ किसी भी तरह का कोई एक्शन नहीं लिया गया है.

गौरतलब है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली की लंबे समय के बाद भारत की टी20 टीम में वापसी हुई है. रोहित और कोहली एक साल से भी ज्यादा समय तक टी20 टीम से बाहर रहे हैं. लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के जरिए उन्हें अब मौका दिया गया है. टी20 विश्व कप 2024 में भी रोहित और कोहली भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं.

calender
10 January 2024, 07:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो