AUS vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, स्टीव स्मिथ को बनाया कप्तान

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है. टीम के सीनियर और अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को वनडे टीम की कमान सौंपी गई है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Australia Squad For West Indies ODI Series: पाकिस्तान को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में मात देने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम घर पर ही वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलेगी. वेस्टइंडीज की टीम ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज, 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी.

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है. टीम के सीनियर और अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को वनडे टीम की कमान सौंपी गई है. वहीं ट्रेविस हेड को उपकप्तान नियुक्त किया गया है. 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मुकाबला शुक्रवार 2 फरवरी को मेलबर्न में आयोजित किया जाएगा. वहीं सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार 4 फरवरी को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला मंगलवार 6 फरवरी को कैनबरा में आयोजित होगा. वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. हालांकि, अभी ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान नहीं किया है. 

इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह -

वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के नियमित कप्तान पैट कमिंस, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को जगह नहीं मिली है. इनके अलावा मिशेल मार्श और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को भी शामिल नहीं किया गया है. वहीं तेज गेंदबाज लांस मॉरिस को पहली बार टीम में जगह मिली है, साथ ही लंबे समय के बाद झाय रिचर्डसन को भी टीम में शामिल किया गया है. 

ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का पूरा शेड्यूल -

पहला मुकाबला - शुक्रवार 2 फरवरी, मेलबर्न

दूसरा मुकाबला - रविवार 4 फरवरी, सिडनी

तीसरा मुकाबला - मंगलवार 6 फरवरी, कैनबरा

वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड - 

स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रेविस हेड (उपकप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, एडम ज़म्पा, सीन एबॉट, नाथन एलिस, आरोन हार्डी, लांस मॉरिस, झाय रिचर्डसन और मैट शॉर्ट.

calender
10 January 2024, 05:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो