INDW vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 किया सीरीज पर कब्जा, तीसरे टी20 में 7 विकेट से 7 विकेट से दी मात

INDW vs AUSW: भारतीय महिला और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला मंगलवार 9 जनवरी को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 7 विकेट से मात दे दी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

INDW vs AUSW 3rd T20 Full Match Highlights: भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला मंगलवार 9 जनवरी को खेला गया. दोनों टीमें मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम आमने-सामने थीं. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को 7 विकेट से मात दे दी है. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज पर 2-1 से अपना कब्जा जमा लिया. 

इससे पहले इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान एलिसा हेली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 147 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए. ऋचा घोष ने सबसे ज्यादा 34 रन की पारी खेली.

जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 18.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर बेहद आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान एलिसा हेली ने सबसे ज्यादा 55 रन की पारी खेली. वहीं, बेथ मूनी 52 रन बनाकर नाबाद लौटीं. 

इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टी20 सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली. भारतीय टीम ने पहला टी20 मुकाबला 9 विकेट से और ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 में 6 विकेट से जीत दर्ज की थी. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर भी 3-0 से अपना कब्जा जमाया था. वहीं भारतीय टीम ने एकमात्र टेस्ट मैच में जीत दर्ज की थी.

ऐसा रहा भारतीय पारी का हाल -

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ठीक रही थी. शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े. शेफाली 17 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों की मदद से 26 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. वहीं जेमिमा रॉड्रिग्स 2 रन और कप्तान हरमनप्रीत कौर महज 3 रन बनाकर आउट हुईं. स्मृति मंधाना 28 गेंदों पर 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से 29 रन बनाकर आउट हुईं.

इसके बाद दीप्ति शर्मा और ऋचा घोष के बीच 33 रनों की साझेदारी देखने को मिली. दीप्ति 18 गेंदों में 2 चौके की मदद से 14 रन और ऋचा 28 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 34 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. इसके अलावा अमनजोत कौर 17 रन और पूजा वस्त्राकर 7 रन बनाकर नाबाद लौटीं. ऑस्ट्रेलिया के लिए एनाबेल सदरलैंड और वेयरहैम ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. वहीं मेगन स्कट और एशले गार्डनर को 1-1 कामयाबी मिली.

ऑस्ट्रेलियाई पारी का हाल -

148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को कप्तान एलिसा हेली और बेथ मूनी ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने 60 गेंदों में 85 रन जोड़े. हेली 38 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से 55 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. उन्हें दीप्ति शर्मा ने अपने जाल में फंसाया. इसके बाद ताहिला मैक्ग्रा 15 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 20 रन बनाकर आउट हुईं.

वहीं एलिस पेरी बिना खाता खोले ही चलती बनीं, उन्हें पूजा वस्त्राकर ने पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद मूनी ने फीबी लीचफील्ड के साथ मिलकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. मूनी ने 45 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके की मदद से नाबाद 52 रन की पारी खेली. वहीं, फीबी 13 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 17 रन बनाकर नाबाद लौटें. भारतीय टीम के लिए पूजा वस्त्राकर ने 2 विकेट अपने नाम किए, वहीं दीप्ति शर्मा को 1 सफलता मिली.

calender
09 January 2024, 10:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो