IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को मिली बड़ी राहत, ऋतुराज गायकवाड़ की वापसी हुई तय

IND vs ENG: 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को एक राहत भरी खबर मिली है. टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ की फिटनेस को लेकर नया अपडेट सामने आया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs ENG Test Series: गुरुवार 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को एक बड़ी और राहत भरी खबर मिली है. टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ की फिटनेस को लेकर नया अपडेट सामने आया है. ऋतुराज गायकवाड़ इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले तक फिट होकर चयन के लिए उपलब्ध हो सकते हैं.

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले के दौरान ऋतुराज गायकवाड़ खुद चोटिल कर बैठे थे. इस चोट के चलते गायकवाड़ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे. वहीं भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में 15 से 19 फरवरी के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए ऋतुराज गायकवाड़ चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे.

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, "ऋतुराज गायकवाड़ बेंगलुरु स्थिति नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं. 7 से 10 दिन के बाद ऋतुराज पूरी तरह फिट हो जाएंगे. इसके बाद ऋतुराज रणजी ट्रॉफी में महाराष्ट्र की ओर से खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे और अपनी फिटनेस को साबित करेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट के बाद ऋतुराज का चयन भारतीय टीम में हो सकता है."

अभिमन्यु ईश्वरन को मिल सकता है मौका -

गौरतलब हो कि अभी तक ऋतुराज गायकवाड़ को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है. लेकिन ऋतुराज वनडे और टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम का अहम हिस्सा बनते जा रहे हैं. गायकवाड़ भारत के लिए अभी तक कुल 6 वनडे और 19 टी20 मैच खेल चुके हैं. 

इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं. पहले दो मैचों के लिए बतौर बैकअप ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया जा सकता है. इससे पहले ईश्वरन इंग्लैंड में बतौर बैकअप ओपनर भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं.

calender
09 January 2024, 06:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो