Mohammed Shami: मोहम्मद शमी ने फिटनेस को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- 'जहां तक संभव हो खुद को फिट रखना है, क्योंकि...'

Mohammed Shami: मोहम्मद शमी को आज मंगलवार 9 जनवरी को देश के दूसरे सबसे बड़े खेल पुरस्कार अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. इस मौके पर शमी ने अपनी फिटनेस और वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Mohammed Shami: वनडे विश्व कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन करने वाले भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल होने की वजह से फिलहाल टीम का हिस्सा नहीं हैं. वनडे विश्व कप के बाद से मोहम्मद शमी अभी तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. हालांकि आज का दिन मोहम्मद शमी के लिए बेहद खास और यादगार है. दरअसल शमी को आज मंगलवार 9 जनवरी को देश के दूसरे सबसे बड़े खेल पुरस्कार अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है.

इस मौके पर शमी ने अपनी फिटनेस और वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है. बता दें कि इस समय टखने की चोट से जूझ रहे मोहम्मद शमी ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए उनकी निगाहें अपनी फिटनेस को हासिल करने पर हैं. 

मोहम्मद शमी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, "मेरा लक्ष्य जहां तक संभव हो मुझे खुद को फिट रखना है, क्योंकि अगले दो टूर्नामेंट और सीरीज बेहद अहम हैं. मैं अपना पूरा ध्यान फिटनेस पर दूंगा. मेरी स्किल को लेकर कोई चिंता की बात नहीं है, क्योंकि मैं ये मानता हूं कि अगर मैं अपनी फिटनेस बनाए रखता हूं तो कौशल मैदान पर अपने आप नजर आएगा." 

बता दें कि, अभी बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे मोहम्मद शमी भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) की चिकित्सा टीम द्वारा मंजूरी नहीं दिए जाने के बाद अभी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे.

गौरतलब हो कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी होगा. मोहम्मद शमी की निगाहें इस सीरीज से भारतीय टीम में वापसी करने पर होगी.

मोहम्मद शमी ने अर्जुन अवार्ड मिलने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, "यह किसी बड़े सपने के सच होने जैसा है. यह मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी उपलब्धि है, मेरी कड़ी मेहनत और परिश्रम का फल है. आपकी किस्मत कोई भी नहीं बदल सकता. अगर नियति ने आपके लिए कुछ भी तय किया है, तो वह होकर ही रहता है. इंसान को अपनी मेहनत जारी रखनी चाहिए, क्योंकि उसका फल अवश्य मिलता है."

calender
09 January 2024, 05:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो