Mohammed Shami: तलाक, चोट और मानसिक परेशानी फिर भी नहीं मानी हार, मोहम्मद शमी ने यूं जीता अर्जुन अवार्ड

Mohammed Shami: मोहम्मद शमी को अर्जुन अवार्ड से नवाजा गया है. भारत की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने मोहम्मद शमी को अर्जुन अवार्ड से नवाजा. लेकिन शमी के लिए यहां तक का सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Mohammed Shami Won Arjuna Award: वनडे विश्व कप 2023 में भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बेहतरीन गेंदबाजी का नजारा पेश किया था. विश्व कप में मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 24 विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे. बहरहाल अब मोहम्मद शमी को अर्जुन अवार्ड से नवाजा गया है. भारत की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने मोहम्मद शमी को अर्जुन अवार्ड से नवाजा.

लेकिन शमी के लिए यहां तक का सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था. मोहम्मद शमी ऑन द फील्ड इंजरी की जैसी समस्याओं के अलावा तलाक और मानसिक परेशानियों से भी जूझते रहे, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और उनकी कड़ी मेहनत का फल आखिरकार मिल ही गया.

कई परेशानियों से जूझते रहे शमी -

बता दें कि मोहम्मद शमी ऑन द फील्ड इंजरी और ऑफ द फील्ड भी कई समस्याओं से जूझते रहे. इसके बाद शमी अपनी पत्नी हसीन जहां के साथ तलाक विवाद से सुर्खियों (चर्चाओं) में आए. दरअसल पिछले लगभग 4 सालों से मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच तलाक का मुकदमा चल रहा है.

मोहम्मद शमी की समस्याएं यहीं नहीं रुकी, शमी मानसिक परेशानियों से भी जूझते रहे. इस तरह शमी ऑन द फील्ड और ऑफ द फील्ड भी कई सारी समस्याओं से संघर्ष करते रहे, लेकिन अंततः मोहम्मद शमी ने अर्जुन अवार्ड अपने नाम कर सभी उलझनों को शिकस्त दे दी है.

शमी ने जीता अर्जुन अवार्ड का खिताब -

वहीं मोहम्मद शमी ने ऑन द फील्ड और ऑफ द फील्ड की सभी समस्याओं को मात देते हुए भारतीय टीम में अपनी एक अलग जगह बनाई. टीम में वापसी करने के बाद मोहम्मद शमी लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते रहे. शमी के लाजवाब प्रदर्शन का सबसे बेहतरीन नजारा वनडे विश्व कप 2023 में देखने को मिला.

विश्व कप में मोहम्मद शमी ने कुल 7 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 24 विकेट अपने नाम किए. इस तरह मोहम्मद शमी विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. बता दें कि इस समय मोहम्मद शमी सोशल मीडिया पर लगातार ट्रेंड कर रहे हैं. सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि यह तेज गेंदबाज सबसे बड़ा प्रेरणास्त्रोत बनकर उभरा है. मोहम्मद शमी अर्जुन अवार्ड के पूरी तरह हकदार थे.

calender
09 January 2024, 08:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो