IND vs AFG: क्या अनुशासनहीनता की वजह से भारतीय टीम से बाहर हुए ईशान और श्रेयस? जानें क्या है पूरा मामला

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज गुरुवार 11 जनवरी से होगा. इस सीरीज के लिए ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को भारतीय टीम में शामिल नहीं करना, एक हैरान करने वाला फैसला था.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Team India T20 Squad: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज गुरुवार 11 जनवरी से होगा. इस सीरीज के लिए ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को भारतीय टीम में शामिल नहीं करना, एक हैरान करने वाला फैसला था. टी20 विश्व कप के लिहाज से बेहद अहम इस सीरीज में इन दोनों खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी ने कई सारे सवाल खड़े किए थे.

अब तक यह कहा जा रहा था कि साल भर से ईशान किशन भारतीय टीम के साथ यात्रा कर रहे थे, इसलिए मानसिक थकावट की वजह से उन्होंने ब्रेक लिया है. वहीं श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए आराम दिया गया है. लेकिन अब इस मामले को लेकर एक नई वजह सामने आई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन दोनों खिलाड़ियों को अनुशासनात्मक आधार पर अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया है. बता दें कि ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था.

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट में यह बताया गया था कि ईशान किशन टीम के साथ लगातार यात्रा कर रहे थे, लेकिन उन्हें तब प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता था, जब कोई अन्य खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहता था. इसी वजह से ईशान ने मानसिक थकावट को आधार बताकर भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) से ब्रेक की मांग की थी.

वहीं इस दौरान यह देखा गया कि ईशान किशन दुबई में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ पार्टी कर रहे थे. साथ ही ईशान एक पापुलर टीवी क्वीज में भी दिखाई दिए थे. यही बात चयनकर्ताओं को रास नहीं आई और ईशान को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 स्क्वाड में जगह नहीं दी गई.

श्रेयस अय्यर को रणजी ट्रॉफी में खेलने की मिली सलाह -

बता दें कि श्रेयस अय्यर की कहानी थोड़ी विपरीत है. श्रेयस अय्यर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज की चार पारियों में महज 41 रन बनाए थे. ऐसे में चयनकर्ताओं ने अय्यर को रणजी ट्रॉफी में मुंबई की तरफ से खेलते हुए फॉर्म तलाशने का सुझाव दिया था.

लेकिन अय्यर ने इस सुझाव को न मानते हुए आराम करना ज्यादा बेहतर समझा. इसी वजह से अय्यर को टी20 स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया. हालांकि श्रेयस अय्यर ने जल्द ही अपनी गलती को समझा और अब वह 12 जनवरी से शुरू हो रहे रणजी मैच में मुंबई की टीम का हिस्सा होंगे.

calender
10 January 2024, 05:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो