IND vs AFG: अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, भारत के खिलाफ टी20 सीरीज सीरीज से बाहर हुए राशिद खान

IND vs AFG: गुरुवार 11 जनवरी से भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होना है. इस सीरीज से ठीक पहले अफगानिस्तान को एक तगड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार गेंदबाज राशिद खान इस सीरीज से बाहर हो गए हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AFG T20 Series, Rashid Khan Ruled Out: गुरुवार 11 जनवरी से भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होना है. इस सीरीज से ठीक पहले अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को एक तगड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार गेंदबाज राशिद खान इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार राशिद खान टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. राशिद पहले से ही चोटिल थे, उम्मीद लगाई जा रही थी कि वे ठीक हो जाएंगे. लेकिन राशिद अभी तक अपनी फिटनेस हासिल नहीं कर सके हैं.

बता दें कि राशिद खान ने कुछ समय पहले ही सर्जरी से गुजरे हैं और वे इससे अभी तक पूरी तरह उबर नहीं सके हैं. एक समाचार एजेंसी की खबर के अनुसार अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान इब्राहिम जादरान ने बताया कि राशिद खान टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. राशिद अभी पूरी तरह से फिट नहीं है और वे अभी रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं.

वहीं अफगानिस्तान ने टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान करने के दौरान राशिद खान को कप्तान नियुक्त नहीं किया था. टीम मैनेजमेंट को पहले ही इसको लेकर संदेह था. अफगानिस्तान ने गेंदबाजी आक्रमण में नवीन-उल-हक, फरीद अहमद मलिक, नूर अहमद, मुजीब-उर-रहमान, मोहम्मद सलीम और फजलहक फारूकी को शामिल किया है.

मुजीब-उर-रहमान कई मौकों पर गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. नवीन और नूर के पास भी काफी अनुभव है. हालांकि भारत को चुनौती देना अफगानिस्तान के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है.

आपको बताते चलें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मुकाबला रविवार 14 जनवरी को इंदौर में आयोजित होगा. वहीं इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला बुधवार 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा.

इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में सौंपी गई है. रोहित शर्मा के साथ-साथ विराट कोहली भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं. साथ रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई को भी टीम में शामिल किया गया है.

calender
10 January 2024, 04:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो