World Cup 2023: बांग्लादेश क्रिकेट में मचा घमासान, शाकिब ने बोर्ड को दी चेतावनी, बोले- 'तमीम इकबाल को चुना तो नहीं...'

World Cup 2023: विश्व कप 2023 से ठीक पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम में विवाद खड़ा हो गया है. यह विवाद टीम के सीनयर खिलाड़ी शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल के बीच हुआ है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, Shakib Al Hasan Tamim Iqbal Clash: विश्व कप 2023 से ठीक पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम में विवाद खड़ा हो गया है. यह विवाद टीम के सीनयर खिलाड़ी शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल के बीच हुआ है. इस विवाद ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के सामने कई तरह के सवाल भी खड़े कर दिए हैं.

विश्व कप से पहले इस तरह के विवाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम के आत्मविश्वास को कमजोर कर सकती है. बता दें कि एशिया कप 2023 से पहले शाकिब अल हसन को BCB द्वारा वनडे फॉर्मेट के कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था और वह 50 ओवर के विश्व कप में टीम का नेतृत्व भी करने वाले हैं.

वहीं BCB के एक सूत्र ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि शाकिब अल हसन ने देश की क्रिकेट संचालन संस्था को सूचित कर दिया है कि, वह इस विश्व कप में टीम का नेतृत्व करने का इरादा नहीं रखते हैं. शाकिब ने आधी रात को बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हाथुरुसिंघा के साथ BCB अध्यक्ष नजमुल हसन से उनके आवास पर मुलाकात की और अपनी स्थिति से अवगत कराया.

BCB सूत्रों के मुताबिक शाकिब अपनी टीम में आधे-फिट खिलाड़ियों को नहीं चाहते हैं और यही उनके बांग्लादेश की कप्तानी नहीं करने की वजहों में से एक है. गौरतलब हो कि तमीम इकबाल पीठ की चोट से जूझ रहे हैं, लेकिन उन्हें विश्व कप के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. बांग्लादेश के दो बेहतरीन खिलाड़ियों के बीच संभावित कोल्ड वॉर जारी है, और ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब उनके बीच तनाव सामने आया है.

वहीं पीठ की चोट की वजह से एशिया कप एशिया कप नहीं खेलने के बाद तमीम इकबाल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही सीरीज के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर ली है. तमीम ने 23 सितंबर को मीरपुर में दूसरे वनडे में 58 गेंदों में 44 रन की पारी खेली थी, लेकिन खेल समाप्त होने के बाद तमीम ने कहा कि "मेरी पीठ में अभी भी बहुत दर्द है."

सोमोय टीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक तमीम इकबाल ने BCB को सूचित किया कि वह चोट की वजह से विश्व कप के दौरान पांच से अधिक मुकाबले नहीं खेल पाएंगे. इसको लेकर शाकिब ने कहा था कि अगर BCB तमीम की मांग मान लेता है तो वह ICC इवेंट का हिस्सा नहीं बनेंगे.

calender
26 September 2023, 06:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो