World Cup 2023: विश्व कप के लिए श्रीलंका ने किया टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

World Cup 2023: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप के लिए अपने 15 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा कर दी है. वहीं एक खिलाड़ी को ट्रेवलिंग रिजर्व प्लेयर के रूप में टीम में शामिल किया गया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Sri Lanka Squad For World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 के लिए तकरीबन सभी देशों ने अपनी-अपनी टीमों की घोषणा कर दी है. लेकिन अभी तक फैंस को श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की घोषणा का इंतजार था. लेकिन अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप के लिए अपने 15 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा कर दी है. वहीं एक खिलाड़ी को ट्रेवलिंग रिजर्व प्लेयर के रूप में टीम में शामिल किया गया है.

विश्व कप से बाहर हुए वानिंदु हसरंगा -

बता दें कि श्रीलंका टीम के स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा चोट के चलते विश्व कप से बाहर हो गए हैं. वानिंदु हसरंगा लंका प्रीमियर लीग के प्लेऑफ के दौरान लगी हैमस्ट्रिंग चोट से उबर रहे हैं.

चोट की वजह से हसरंगा को एशिया कप से भी बाहर होना पड़ा था. वहीं हसरंगा की जगह टीम में दुशान हेमंथा को शामिल किया गया है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आज ICC विश्व कप 2023 के लिए अपने 15 खिलाड़ियों की घोषणा की है. विश्व कप में दासुन शनाका टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे.

इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह -

बता दें कि जिन खिलाड़ियों को विश्व कप के लिए टीम में जगह दी गई है, उसमें पथुम निसांका, कुसल जेनिथ, दिमुथ करुणारत्ने, चरित असलांका, धनंजय डीसिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, दुनिथ वेल्लालागे, कसुन राजिथा, मथीशा पथिराना और लाहिरू कुमारा शामिल हैं. वहीं चमिका करुणारत्ने को ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर टीम में शामिल किया गया है.

गौरतलब हो कि श्रीलंकाई टीम ने एक बार साल 1996 में विश्व कप का खिताब अर्जुन राणातुंगा की कप्तानी में जीता था. वहीं साल 2011 के विश्व कप में टीम फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन भारतीय टीम ने उसे मात देकर एक और खिताब जीतने का सपना चकनाचूर कर दिया था.

विश्व कप 2023 के लिए श्रीलंकाई स्क्वॉड -

दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (उपकप्तान), दुशान हेमंथा, महीश तीक्ष्णा, दिलशान मदुशंका, पथुम निसांका, कुसल जेनिथ, दिमुथ करुणारत्ने, चरित असलांका, धनंजय डीसिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, दुनिथ वेल्लालागे, कसुन राजिथा, मथीशा पथिराना और लाहिरू कुमारा.

ट्रेवलिंग रिजर्व प्लेयर: चमिका करुणारत्ने.

calender
26 September 2023, 07:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो