WTC Final 2023: कुमार संगकारा ने कंगारू बल्लेबाज को लेकर किया बड़ा खुलासा, बोलें- "स्टीव स्मिथ को आउट करना है मुश्किल"

दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं, जो अकेले ही मुकाबले का रुख पलटने का दम-खम रखते हैं। इन्हीं खिलाड़ियों की सूची में स्टीव स्मिथ का नाम भी शामिल है। फाइनल मुकाबले के पहले दिन के खेल में स्टीव स्मिथ ने इसकी एक झलक भी दिखाई।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

विश्व टेस्‍ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर कुल 327 रन बना लिए हैं। ट्रेविस हेड नाबाद 146 रन और स्टीव स्मिथ नाबाद 95 रन क्रीज पर डटे हुए हैं। गौरतलब हो कि विश्व की दो शीर्ष टीमों के बीच खिताबी मुकाबला हो रहा है।

एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़ी दोनों ही टीमों में मौजूद हैं, जो अकेले ही मुकाबले का रुख पलटने का दम-खम रखते हैं। इन्हीं खिलाड़ियों की सूची में स्टीव स्मिथ का नाम भी शामिल है। फाइनल मुकाबले के पहले दिन के खेल में स्टीव स्मिथ ने इसकी एक झलक भी दिखाई। भारतीय गेंदबाजों ने स्टीव स्मिथ को आउट करने के लिए बहुत प्रयास किए लेकिन, स्मिथ ने तो जैसे क्रीज पर खूंटा गाड़ दिया है।

पूर्व कप्तान ने बताई स्मिथ की खासियत -

बता दें कि मुकाबले के दौरान कमेंट्री कर रहे श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने इस बात का खुलासा किया कि, आखिर क्यों स्टीव स्मिथ को आउट करना बेहद मुश्किल रहता है। मार्नस लाबुशेन के आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ क्रीज पर आए तो संगकारा ने उनकी खूब तारीफ की। कमेंट्री के दौरान कुमार संगकारा ने कहा कि, "गेंद फेंके जाने से पहले स्टीव स्मिथ लेग स्टंप्स के पीछे खड़े रहते हैं और धीरे-धीरे आगे आते हैं।"

बेहद मुश्किल है स्टीव स्मिथ को आउट करना -

श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि, "ऑफ स्टम्प पर आने के दौरान स्टीव स्मिथ का पिछला पांव थोड़ा सा आगे रहता है, लेकिन उनका सिर एकदम स्थिर रहता है। गेंद के स्विंग होने से पहले ही स्मिथ उस पर टूट पड़ते हैं। वह काफी धैर्य के साथ खेलते हैं और उन्हें खेलते हुए देखना काफी अच्छा लगता है। इसी वजह से स्टीव स्मिथ को आउट करना बेहद मुश्किल हो जाता है।"

calender
08 June 2023, 11:44 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो