IND vs AFG: यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे ने बल्ले से मचाया कोहराम, भारत ने दूसरे टी20 में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत दर्ज कर ली है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AFG 2nd T20I Match Report: भारतीय टीम ने इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान को मात दे दी है. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की है. भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 173 रनों का लक्ष्य था. जिसे भारतीय टीम ने यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे की शानदार पारियों की बदौलत महज 15.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. इस तरह भारतीय टीम ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे ने दिखाया दम -

बता दें कि भारतीय टीम के लिए यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 34 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 6 छक्कों की मदद से 68 रन बनाए. वहीं शिवम दुबे ने 32 गेंदों का सामना कर 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 63 रन की पारी खेली. इसके अलावा विराट कोहली ने 16 गेंदों पर 29 रनों की धमाकेदार पारी खेली.

हालांकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. लेकिन यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे की शानदार पारियों के दम पर भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत दर्ज करने में सफल रही.

अफगानिस्तान के लिए करीम जनत सबसे सफल गेंदबाज रहे. करीम ने 2 ओवरों में 13 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा फजुल्लाह फारूकी और नवीन उल हक को 1-1 सफलता नसीब हुई.

कुछ यूं रहा मैच का हाल -

इससे पहले इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 172 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए. अफगानिस्तान के लिए ऑलराउंडर गुलबदीन नईब ने सबसे ज्यादा 35 गेंदों पर 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 57 रनों की पारी खेली.

भारतीय टीम के लिए अर्शदीप सिंह सबसे सफल गेंदबाद रहे, उन्होंने 4 ओवर में 32 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट झटके. वहीं शिवम दुबे को 1 कामयाबी मिली.

calender
14 January 2024, 10:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो