Yuzvendra Chahal: विजय हजारे ट्रॉफी में युजवेंद्र चहल ने किया कमाल, उत्तराखंड के खिलाफ मुकाबले में चटकाए 6 विकेट

Yuzvendra Chahal: युजवेंद्र चहल अभी फिलहाल भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. लेकिन चहल ने कई अहम मौकों पर शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Yuzvendra Chahal Vijay Hazare Trophy 2023: युजवेंद्र चहल अभी फिलहाल भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. लेकिन चहल ने कई अहम मौकों पर शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. चहल का शानदार प्रदर्शन अभी भी जारी है, लेकिन अब वे घरेलू मैचों में अपना दम-खम दिखा रहे हैं. चहल ने विजय हजारे ट्रॉफी 2023 के एक मुकाबले में शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया.

चहल ने हरियाणा की तरफ से गेंदबाजी करते हुए उत्तराखंड के खिलाफ मुकाबले 6 विकेट अपने नाम किए हैं. बता दें कि उत्तराखंड ने हरियाणा के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 207 रन बनाए. हरियाणा की तरफ चहल उत्तराखंड की पूरी टीम पर भारी पड़ गए. चहल ने उत्तराखंड के कप्तान जीवनजोत सिंह को 26 रनों के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई.

उन्होंने इस मुकाबले में 10 ओवरों में 26 रन खर्च कर 6 विकेट अपने नाम किए. इस दौरान चहल ने 2 मेडन ओवर भी फेंके. चहल के साथ-साथ सुमित कुमार ने भी शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 7 ओवरों में 31 रन देकर 2 विकेट झटके. राहुल तेवतिया ने 7.4 ओवरों में 29 रन देकर 2 विकेट सफलताएं हासिल की.

गौरतलब हो कि युजवेंद्र चहल ने भारत के लिए आखिरी वनडे मुकाबला जनवरी 2023 में खेला था. वहीं आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच अगस्त 2023 में खेला था. अगर चहल के भारतीय टीम के रिकॉर्ड को देखा जाए तो वह काफी प्रभावी रहा है. चहल ने 80 टी20 मुकाबलों में 96 विकेट अपने नाम किए हैं.

उन्होंने 72 वनडे मैचों में 121 विकेट चटकाए हैं. चहल का एक वनडे मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 42 रन देकर 6 विकेट लेना रहा. आपको बताते चलें कि चहल को विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी. उन्हें एक बार फिर नजरअंदाज करते हुए भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के लिए भी टीम में जगह नहीं दी गई.

चहल शानदार लय में हैं और कई मौकों पर बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं. इसके बाद भी चहल को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. हालांकि वे घरेलू मैचों में खेल रहे हैं और शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं.

calender
23 November 2023, 04:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो