AAP का दावा: अंजली की छवि खराब करने के लिए पुलिस, बीजेपी ने गढ़े 'सबूत'

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि दिल्ली में एक कार से घसीटे जाने के बाद मारी गई महिला की छवि खराब करने के लिए पुलिस और भाजपा "सबूत गढ़ रही थी"

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

रिपोर्ट-मुस्कान 

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि दिल्ली में एक कार से घसीटे जाने के बाद मारी गई महिला की छवि खराब करने के लिए पुलिस और भाजपा "सबूत गढ़ रही थी"। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने भाजपा और उपराज्यपाल वीके सक्सेना की आलोचना करते हुए दावा किया कि 'सदस्यों को बचाने' के लिए 'तथ्यों को तोड़ा-मरोड़ा' जा रहा है। भारद्वाज ने कहा कि महिला की "दोस्त" निधि, जो दुर्घटना के समय मौजूद थी, उस के बयानों का अंजलि के परिवार के सदस्यों ने खंडन किया, जिन्होंने कहा कि उन्होंने उसे कभी देखा या सुना नहीं था। “निधि का बयान केवल अपराधियों के पक्ष में गया। यह झूठा बयान है और दोषियों को बचाने के लिए इसे गढ़ा गया है। 

सौरभ भारद्वाज ने बताया कि “पीड़ित के परिवार का कहना है कि उन्हें संदेह है कि क्या निधि भी इस घटना में शामिल थी। पुलिस और भाजपा महिला की छवि खराब करने के लिए सबूत लगा रही थी। बुधवार को अंजलि की मां रेखा देवी ने पत्रकारों को बताया कि उनकी बेटी ने अपने जीवन में कभी शराब नहीं पी है। रेखा देवी ने कहा था कि “मैंने निधि के बारे में कभी नहीं देखा या सुना। वह कभी हमारे घर नहीं आई। वह झूठ बोल रही है। मेरी बेटी ने कभी शराब नहीं पी। वह कभी शराब पीकर घर नहीं आती थी। निधि झूठ बोल रही है। भारद्वाज ने भाजपा और उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वे "तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश करने और अपराधियों को बचाने" के लिए व्यवस्था का "दुरुपयोग" कर रहे हैं। घटना के पहले दिन से ही भाजपा दोषियों को बचाने का प्रयास कर रही है। वे पीड़िता की छवि खराब कर मामले पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहे हैं। 

भारद्वाज ने आगे कहा कि “वे केवल तथ्यों को तोड़ने और अपने सदस्यों को बचाने के लिए पूरे सिस्टम का दुरुपयोग कर रहे हैं। एलजी की शहर की कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने की कोई मंशा नहीं है। एलजी पर निशाना साधते हुए आप नेता ने कहा, 'वह अपना प्राथमिक काम नहीं कर रहे हैं और केवल दिल्ली सरकार के काम में दखल दे रहे हैं। उन्हें या तो अपना काम करना चाहिए या अपना इस्तीफा सौंप देना चाहिए। पीड़िता के परिवार के डॉक्टर ने भी निधि के इन दावों को खारिज कर दिया था कि दुर्घटना की रात अंजलि बहुत नशे में थी, यह कहते हुए कि शव परीक्षण रिपोर्ट में उसके पेट में शराब का कोई निशान नहीं पाया गया था। पीड़िता के लिए न्याय की मांग को लेकर आप नेताओं ने बुधवार को कैंडल मार्च भी निकाला था।

calender
05 January 2023, 07:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो