आगरा: अस्पताल में लगी भीषण आग 3 की मौत

आगरा में घनी आबादी में स्थित थाना शाहगंज क्षेत्र में जगनेर रोड स्थित आर मधुराज हास्पिटल में बुधवार सुबह तड़के अचानक आग लग गई। आग लगने से अस्पताल में अफरा तफरी मच गई, जिसमे 3 लोगों की मौत हो गई व 4 गंभीर रूप से

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

संवाददाता- संदीप सागर

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के शाहगंज के खेरिया मोड़ स्थित थाना शाहगंज क्षेत्र में जगनेर रोड स्थित आर मधुराज हास्पिटल में बुधवार सुबह तड़के अचानक आग लग गई। आग लगने से अस्पताल में अफरा तफरी मच गई, जिसमे 3 लोगों की मौत हो गई व 4 गंभीर रूप से घायल हो गए घायल हुए दोनों मरीजों को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल संचालक डॉ. राजन और उनकी बेटी व 14 साल के बेटे ऋषि की इस हादसे में मौत हो गयी है।

आग लगने के कारण हास्पिटल में भर्ती तीन मरीज और उनके तीमारदार व स्टाफ अंदर फंस गया,हादसे की खबर पर करीब एक घंटे बाद दमकलकर्मियों ने तीन मरीजों समेत चार लोगों को गंभीर हालत में हास्पिटल से बाहर निकाला और  निजी हास्पिटल में भर्ती करा दिया है। जिस समय आग लगी थी उस समय पर अस्पताल में सात मरीज भर्ती थे और करीब पांच स्टाफ के लोग थे। आग लगते ही आसपास के लोग वहां पहुंच गए। पानी डालकर आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए।

अस्पताल के अंदर धुंआ भर जाने के कारण मरीजो को बाहर नही निकाल सके। मौके पर मौजूद लोगों ने दमकल कर्मियों को सूचना दे दी ,करीब 40 मिनट बाद दमकलकर्मी वहां पहुंच गए। इसके बाद मरीजों को अस्पताल से बाहर निकाला जा सका। इंस्पेक्टर शाहगंज जसवीर सिंह सिरोही ने बताया कि चार लोगों को गंभीर हालत में हास्पिटल से निकालकर निजी हास्पिटल में भर्ती कराया गया है।

जैसे ही अस्पताल में आग लगने की सूचना स्वामी डा. राजन को पता चली तो उन्होंने अपने कमरे का अंदर से गेट बंद कर लिया। इसके बाद वे परिवार सहित अंदर ही फंस गए। एक घंटे बाद दमकलकर्मी वहां पहुंचे और दूसरी मंजिल पर फंसे डाक्टर के परिवार को बाहर निकाला गया। डा. राजन, बेटी शालू, बेटा ऋषि और तेजवीर को हास्पिटल में भर्ती कराया गया है जहां दोनाें ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पिता पुत्री के शव घर लाए गए हैं। सुबह 8.30 बजे 14 साल के बेटे  ऋषि ने भी दम तोड़ दिया है।

calender
05 October 2022, 12:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो