आगरा: दूसरी बार पास किया SSC तो गांव में हुआ स्वागत

आगरा में बबरौली अहीर के बुढ़ाना गांव निवासी नेपाल सिंह ने एसएससी (CGL) में लगातार दो बार चयनित होकर शहर का नाम रौशन किया है। परिणाम आने के बाद उनके गांव के लोगों ने उनका जमकर सम्मान किया है। नेपाल सिंह के अनुसार अब

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संवाददाता- संदीप सागर

आगरा में बबरौली अहीर के बुढ़ाना गांव निवासी नेपाल सिंह ने एसएससी (CGL) में लगातार दो बार चयनित होकर शहर का नाम रौशन किया है। परिणाम आने के बाद उनके गांव के लोगों ने उनका जमकर सम्मान किया है। नेपाल सिंह के अनुसार अब जीएसटी इंस्पेक्टर बनने के बाद उनका प्रयास अब आईएएस ऑफिसर बनने का है। आगरा के ब्लॉक बरौली अहीर के बुढ़ाना गांव निवासी नेपाल सिंह वर्तमान में नागपुर में विभागीय लेखाकार के पद पर तैनात हैं।

2019 में एसएससी पास करने के बाद उन्हें यह नौकरी मिली थी। 2020 में दोबारा प्रतिभाग करने के बाद सोमवार को परिणाम आया तो उन्होंने परीक्षा पास करने के बाद जीएसटी इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्ति मिलने वाली है। नेपाल सिंह अब नागपुर जाकर रिजाइन कर नई नौकरी ज्वाइन करेंगे। 

नेपाल सिंह के पिता सौराज सिंह किसान हैं और उनके दो बड़े भाई सरकारी विभागों में ठेकेदारी का काम कर रहे हैं। परीक्षा परिणाम आने के बाद मंगलवार को जब वो गांव पहुंचे तो ग्रामीणों ने उनका माला पहना कर भव्य स्वागत किया। नेपाल सिंह ने बताया की उन्होंने अब यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी है। बीते छः माह से वो इसी में जुटे हुए हैं। पढ़ाई के साथ नौकरी कर आईएएसअधिकारी बनने का मेरा बचपन का सपना है। परिवार भी इसमें पूरी मदद कर रहा है।

calender
02 November 2022, 02:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो