Amritpal: पंजाब से भागने के बाद हरियाणा में छिपा था अमृतपाल, गनमैन तेजिंदर गोरखा को पुलिस ने दबोचा

हरियाणा पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है जिसने कथित तौर पर भगोड़े 'वारिस पंजाब डे' प्रमुख अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगी पापलप्रीत सिंह को कुरुक्षेत्र जिले में उसके घर पर शरण दी थी

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को अब तक पंजाब पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है। अमृतपाल सिंह को हिरासत में लेने के देश के कई राज्यों में तलाशी जारी है। अब हरियाणा पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया।है  जिसने कथित रूप से भगोड़े 'वारिस पंजाब डे' प्रमुख अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगी पापलप्रीत सिंह को कुरुक्षेत्र जिले में उसके घर पर शरण दी थी। अमृतपाल सिंह के गनमैन तेजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा को खन्ना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

हरियाणा पुलिस ने बताया कि महिला को शाहाबाद इलाके से गिरफ्तार किया है। कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक सुरिंदर सिंह भोरिया ने मीडिया को बताया, 'हमने रविवार को शाहाबाद में अपने घर पर अमृतपाल और उसके सहयोगी पापलप्रीत सिंह को शरण देने वाली महिला बलजीत कौर को गिरफ्तार कर लिया है। महिला को पंजाब पुलिस को सौंप दिया गया है।'

अमृतपाल समर्थकों ने अजनाला थाने पर धावा बोल था-

अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने फरवरी में तलवारों और बंदूकों के साथ अमृतसर के पास अजनाला पुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया था, ताकि कट्टरपंथी उपदेशक के सहयोगी लवप्रीत तूफान सिंह की रिहाई सुनिश्चित की जा सके, जिससे राज्य में खालिस्तान समर्थक उग्रवाद की वापसी की आशंका पैदा हो गई थी।

अमृतपाल के कई समर्थक गिरफ्तार-

उनके कई समर्थकों को पुलिस कार्रवाई के दौरान या तो गिरफ्तार किया गया है और सरकार ने उनमें से कुछ के खिलाफ कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू किए हैं, जिसमें अमृतपाल सिंह भी शामिल हैं, जो पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहे हैं।

सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरों और सीसीटीवी फुटेज में भगोड़े को अपने कुछ सहयोगियों के साथ भागने के लिए एक मर्सिडीज, एक ब्रेज़ा एसयूवी और एक मोटरसाइकिल सहित कई वाहनों का उपयोग करते हुए दिखाया गया है।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने जालंधर में एक नहर के पास मोटरसाइकिल बरामद की है और खालिस्तान समर्थक को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस की कार्रवाई शुरू होने के बाद राज्य सरकार ने पंजाब के कुछ हिस्सों में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को निलंबित कर दिया था। हालांकि इसने मोगा, संगरूर, अजनाला सब-डिवीजन और मोहाली जैसे अधिकांश क्षेत्रों में प्रतिबंधों को धीरे-धीरे हटा लिया है, लेकिन कुछ अन्य क्षेत्रों में प्रतिबंध अभी भी जारी हैं।

calender
23 March 2023, 05:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो