पंजाब को इंडस्ट्रियल हब बनाने की तैयारी, सीएम मान ने की दिग्गज उद्योगपतियों से मुलाकात

पंजाब में निवेश और उद्योग बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान संकल्पित हैं। इस ओर बड़ा कदम उठाते हुए वे पजाब में इन्वेस्टर समिट कराने वाले हैं जिसके लिए वे देश के बड़े-बड़े उद्योगपतियों से मिल रहे हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पंजाब में निवेश और उद्योग बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान संकल्पित हैं। इस ओर बड़ा कदम उठाते हुए वे पजाब में इन्वेस्टर समिट कराने वाले हैं जिसके लिए वे देश के बड़े-बड़े उद्योगपतियों से मिल रहे हैं। सीएम माम ने चेन्नई में कुछ उद्योगपतियों से मुलाकात की है। उनका कहना है कि वे पंजाब में उद्योग को बढ़ावा देते हुए इसे औद्योगिक हब बनाना चाहते हैं जिससे पंजाब में आर्थिक स्थिति सुधरेगी और आम लोगों के लिए रोजगार की संभावनाएं भी बढ़ेंगा। उन्होंने कहा है कि उद्योगों को सरकार की तरफ से पूरा सहयोग दिया जाएगा।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को चेन्नई में प्रमुख क्षेत्रों में निवेश और रणनीतिक गठजोड़ के लिए व्यापारिक प्रतिनिधि मंडलों और प्रमुख कंपनियों के अधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम चेन्नई आए हैं। हम पंजाब में 23-24 फरवरी को निवेश शिखर सम्मेलन कर रहे हैं। उसके लिए हम उद्योगपतियों से मिल रहे हैं। पंजाब एक उद्योग हब बनना चाहिए क्योंकि वहां रेल और हवाई संपर्क बहुत अच्छा है। हमारे युवाओं को रोजगार मिलेगा तो वे ड्रग्स या बुरी संगति से बचेंगे।

बता दें कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने पंजाब को निवेश के लिए पसंदीदा स्थान और आर्थिक विकास के गढ़ के तौर पर दिखाने चेन्नई पहुंचा है। कई मशहूर उद्योगपतियों के साथ बातचीत के दौरान अलग-अलग क्षेत्रों को लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। विचार-विमर्श के दौरान ऑटो कंपोनेंट्स, वाहन निर्माण, स्वास्थ्य देखभाल, कौशल विकास, कृषि उपकरण, लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग, ऊर्जा के नवीकरणीय स्रोत, अनुसंधान एवं विकास और अन्य क्षेत्रों में संभावित सहयोग को लेकर सकारात्मक बातचीत हुई। 

मुख्यमंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में पंजाब की क्षमता और पंजाब के विदेश के साथ-साथ भारतीय कंपनियों के लिए निर्माण का केंद्र बनने के फायदों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पंजाब के ही नहीं बल्कि पूरे भारत और दुनिया भर के निवेशकों ने पंजाब की औद्योगिक शक्ति को मान्यता दी है और वह राज्य के विकास में हिस्सेदार बन रहे हैं।

सोर्स- ट्विटर 

calender
20 December 2022, 09:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो