भोपाल: 24 वर्षीय डॉक्‍टर ने की खुदकुशी, लगाए एक साथ चार इंजेक्‍शन

भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज में पीडियाट्रिक डिपार्टमेंट की पीजी डॉक्टर आकांक्षा माहेश्वरी 24 वर्षीय ने बुधवार काे छात्रावास के कमरे में खुदकुशी कर ली। आकांक्षा ने बेहोशी की दवा के एक साथ चार इंजेक्शन लगाकर जान दे दी

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भाेपाल, मध्य प्रदेश। भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज में पीडियाट्रिक डिपार्टमेंट की पीजी डॉक्टर आकांक्षा माहेश्वरी 24 वर्षीय ने बुधवार काे छात्रावास के कमरे में खुदकुशी कर ली। आकांक्षा ने बेहोशी की दवा के एक साथ चार इंजेक्शन लगाकर जान दे दी। पुलिस को मौके से सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें लिखा कि मैं इतनी मजबूत नहीं हूं और स्ट्रेस नहीं झेल पा रही।

जानकारी के अनुसार आखिरी बार सुबह सात बजे आकांक्षा ने अपने विभाग में फाेन कर तबीयत खराब होने के कारण ड्यूटी पर नहीं आने की बात कही थी। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है। वहीं कोहेफिजा टीआई विजय सिंह सिसाेदिया ने बताया कि आकांक्षा माहेश्वरी निवासी ग्वालियर, जीएमसी में पीडियाट्रिक डिपार्टमेंट की फर्स्ट ईयर में थीं।

सुबह उन्होंने अपने डिपार्टमेंट में फोन कर बताया था कि उनकी तबियत खराब है और आज वह ड्यूटी में नहीं आएगी। बता दें कि सुबह से छात्रावास के उनके कमरे का दरवाजा बंद था। शाम करीब साढ़े सात बजे सुरक्षा गॉर्ड को दरवाजा नहीं खुलने पर शक हुआ।

गॉर्ड ने सबसे पहले स्टाफ के लाेगाें काे इस बात की जानकारी दी। स्टाफ ने देखा कि आकांक्षा कमरे में बेसुध हालत में पड़ी हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह कमरे का दरवाजा खुलवाया। जहां चेक करने के बाद डॉक्टर ने आकांक्षा काे मृत घाेषित कर दिया।

परिजन को भेजी घटना की सूचना -

बता दें कि कोहेफिजा पुलिस ने कमरे की तलाशी लेने के बाद सुसाइड नोट बरामद किया है और उसे जांच में शामिल कर लिया गया है। साथ ही चार इंजेक्शन और सीरिंज भी बरामद की गई है। थाना प्रभारी सिसोदिया ने बताया कि आकांक्षा माहेश्वरी के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है।

वहीं शव का पंचनामा बनाकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आकांक्षा के स्वजन की मौजूदगी में गुरुवार को पाेस्टमार्टम कराया जाएगा। इस मामले में आकांक्षा के साथ रहने वाले विद्यार्थियों से भी पुलिस बातचीत कर रही है। पुलिस को मौके से आकांक्षा का द्वारा लिखा हुआ सुसाइड नोट भी मिला है।

इसमें आकांक्षा ने लिखा है कि वह इतनी मजबूत नहीं है और इतना अधिक स्‍ट्रेस नहीं झेल पा रही है। सुसाइड नोट में आकांक्षा ने अपने माता-पिता और दोस्‍तो से माफी भी मांगी है। आकांक्षा ने लिखा है कि अपनी निजी कारणों से वह खुदखुशी कर रही हैं।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग पहुंचे जीएमसी छात्रावास -

इस हादसे की जानकारी मिलने के तत्काल बाद प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग बुधवार रात जीएमसी के छात्रावास पहुंचे। यहां पहुंचकर उन्होंने हॉस्टल वार्डन से घटना के बारे में विस्तृत जानकारी ली और जूनियर डॉक्टरों से भी संवाद किया।

खबरें और भी हैं...

मध्य प्रदेश: 63 हजार 300 पंच और 200 सरपंच पद के लिए सुबह सात बजे से मतदान हुआ शुरू

calender
05 January 2023, 12:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो