Bihar Crime: एंबुलेंस वैन में शव की जगह पर मिली शराब का भंडार

Nalanda News: बिहार के नालंदा जिले में पुलिस ने शराब का भंडार जब्त किया है। शराब के साथ दो धंधेबाज को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Nalanda News: बिहार के नालंदा जिले में पुलिस ने शराब का भंडार जब्त किया है। शराब के साथ दो धंधेबाज को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

नालंदा: पूरे देश में होली का त्योहार 8 मार्च को धुमधाम से मनाया जाएगा। ऐसे में शराब बेचने के लिए बिहार में शराब के करोबार करने वाले एक से बढ़कर एक तरकीब लगा रहें हैं। एक शराब विक्रेता ने शराब को खपाने के लिए ऐसा जुगाड़ लगाया जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

बिहार में शराब बंद होने के कारण शराब के करोबार करने वाले लोग शराब बेचने और पुलिस से बचने के लिए नए-नए तरकीब ढुंढ रहें है। जिसे जानकर आपका भी सिर चकरा जाएगा। दरअसल बिहार के नालंदा जिले से एक मामला सामने आया है। जिसमें एक शराब के धंधा करने वाले ने शराब को खपाने के लिए एंबुलेंस के ताबूत में शव की जगह पर विदेशी शराब ले जा रहा था। हालांकि पुलिस ने मौके पर एंबुलेंस से भरी शराब के साथ दो धंधेबाज को भी गिरफ्तार कर लिया है।

राजगीर थाना पुलिस ने चमरडीहा चौराहे से गुजर रहे वाहन की तलाशी कर रहें थे जिसमें उनको एक एंबुलेंस वैन की तलाशी लेने पर ताबूत में शव की जगह पर विदेशी शराब का भंडार मिला। आपको बता दें की शराब का धंधेबाज बड़े ही शातीरता के साथ 146 बोतल विदेशी शराब एंबुलेंस में छुपाकर लेकर जा रहा था। पुलिस जब एंबुलेंस के अंदर रखे गए ताबूत की जांच किया तो शव की जगह भारी मात्रा में शराब की बोतल बरामद हुई। मौके पर चालक धंधेबाज फरार होने की कोशिश भी किए लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

अपराधियों से पुछताछ करने पर बताया गया की वह झारखंड से शराब को मुजफ्फरपूर ले जा रहें थे। धंधेबाजों में से एक का नाम पुनल कुमार है जो की बोकारो का रहने वाला है। और दुसरा मदन शर्मा उर्फ मिश्रा गिरीडीह का निवासी है।

गुप्त सुचना के अधार पर पुलिस ने चलाया जांच अभियान

इस मामले में बताया जा रहा है कि राजगीर थाना पुलिस को गुप्त सुत्रों द्वारा सूचना मिली थी। जिसके अधार पर पुलिस ने वाहन चेकिंग का अभियान चलाया गया। जांच अभियान के दौरान पुलिस को वाहन की तलाशी लेने पर सफलता मिली।

होली के चलते बिहार में हर जहग पर पुलिस पूरी तरह मौजूद है और बॉर्डर से गुजरने वाले सभी वाहनों की जांच पड़ताल की जा रही है। शराब के धंधेबाजों के मामले में राजगीर के थानाध्यक्ष मोहम्मद मुस्ताक अहमद ने बताया कि वरीय पुलिस पदाधिकारी को एक गुप्त सूचना मिली थी कि रांची से एक एंबुलेंस में भारी मात्रा में शराब बिहार ले जाया जा रहा है। जिसके बाद पुलिस की टीम ने वाहन चेकिंग का अभियान चलाया।

चेकिंग के दौरान एक एंबुलेंस वैन तेजी की गति से जा रहा था जिसे पुलिसकर्मी द्वारा रोका गया और वैन की तलाशी ली गई, पुलिस द्वारा एंबुलेंस की जब तलाशी की गई तो भारी मात्रा में शव की जगह शराब बरामद हुआ।

calender
07 March 2023, 01:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो