'आखिरी सांस तक लड़ता रहूंगा,' आकाश आनंद ने मायावती को बताया आदर्श

Lok Sabha Election 2024: बसपा के राष्ट्रीय समन्वयक पद से बर्खास्त होने के बाद आकाश आनंद ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: BSP प्रमुख मायावती ने आकाश आनंद को बसपा के राष्ट्रीय समन्वयक पद से बर्खास्त कर दिया था. इसके बाद अब आकाश आनंद का रिएक्शन सामने आया है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि वह भीम मिशन और अपने समाज के लिए अपनी आखिरी सांस तक लड़ते रहेंगे. साथ ही उन्होंने मायावती को आदर्श बताया. 

मायावती को कहा आदर्श 

पद से हटाए जाने के बाद आदर्श आनंद का पहला रिएक्शन सामने आया है, उन्होंने कहा कि ''बहुजन मतलब अनुसूचित जाति (दलित), अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ी जाति (ओबीसी) से है. उन्होंने कहा कि "यह आपके (मायावती) संघर्षों का ही परिणाम है कि आज हमारे समाज को इतनी राजनीतिक ताकत मिली है, जिससे बहुजन समाज सम्मान के साथ जीना सीख गया है." उन्होंने आगे कहा, "आप हमारे सार्वभौमिक नेता हैं, मैं भीम मिशन और अपने समाज के लिए अपनी आखिरी सांस तक लड़ता रहूंगा."

आकाश को पद से क्यों हटाया गया?

आकाश आनंद को लेकर 7 मई को कारर्वाई की गई. इस दौरान मायावती ने कहा कि ''उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक की भूमिका संभालने से पहले "परिपक्वता" तक पहुंचने की जरूरत है.'' इसके साथ ही मायावती ने कहा कि ''आकाश के पिता आनंद कुमार पार्टी में अपनी भूमिका में बने रहेंगे.'' आनंद के खिलाफ कथित आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज होने के बाद यह मामला सामने आया, इसके बाद उनकी कई रैलियां रद्द कर दी गईं. 

BJP को लेकर दिया था बयान

28 अप्रैल को एक भाषण में भाजपा पर तीखा हमला करते हुए, आनंद ने पार्टी को "आतंकवादियों की सरकार" कहा था. आकाश आनंद ने सीतापुर में एक रैली में कहा, "यह सरकार (यूपी) एक बुलडोजर सरकार और गद्दारों की सरकार है, जो पार्टी अपने युवाओं को भूखा छोड़ देती है और अपने बुजुर्गों को गुलाम बना लेती है. वह आतंकवादी सरकार है, तालिबान अफगानिस्तान में ऐसी सरकार चलाता है."

calender
09 May 2024, 10:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो