बिहार : 20 लाख रोजगार देगी महागठबंधन सरकार, सीएम नीतीश कुमार ने की घोषणा

20 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा, यह बयान आज 15 अगस्त को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान दिया है. गौरतलब है कि बिहार में बीते हफ्ते राजनीतिक उलटफेर हुआ है. नीतीश कुमार ने राजद के साथ गठबंधन कर दुबारा से सरकार बनाई है.

Suman Saurabh
Suman Saurabh

पटना। 20 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा, यह बयान आज 15 अगस्त को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान दिया है. गौरतलब है कि बिहार में बीते हफ्ते राजनीतिक उलटफेर हुआ है. नीतीश कुमार ने राजद के साथ गठबंधन कर दुबारा से सरकार बनाई है. तेजस्वी यादव बिहार के उपमुख्यमंत्री बनाए गए हैं. उपमुख्यमंत्री की शपथ के बाद से ही लगातार तेजस्वी यादव से एक ही सवाल किया जा रहा था कि क्या उनके पूर्व बयान के अनुसार बिहार के लोगों रोजगार मिलेगा.

दरअसल, राजद नेता तेजस्वी यादव ने अपने चुनावी भाषण में कहा था कि उनकी सरकार बनी तो 10 लाख युवाओं विशेष योजना के तहत रोजगार देने का वादा करती है. कभी विपक्ष के नेता की भूमिका में निभा रहे तेजस्वी यादव अब बिहार के उपमुख्यमंत्री हैं. रोजगार को लेकर बिहार के युवाओं की उम्मीद दुबारा से जग गई. तेजस्वी यादव ने कहा, मै देख रहा हुं कि दिनभर हिंदु-मुसलमान, पाकिस्तान, और मोदी का गुणगान करने वाली मीडिया अब रोजगार को लेकर चर्चा कर रहें हैं. यह हमारी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है कि हमारी वजह से रोजगार जैसे मुद्दों पर चर्चा किया जा रहा है.

आज दुबारा से जब सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव एक साथ एक मंच पर नजर आएं तो मीडिया ने रोजगार को लेकर सवाल किया, जिसका जवाब देते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि उनकी मौजूदा सरकार 20 लाख युवाओं को रोजगार देने का प्रयास करेगी. जिसमें 10 लाख सरकारी और 10 लाख अन्य माध्यमों के तहत देने का प्रयास किया जाएगा. साथ में तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. बता दें कि बिहार में मंत्रीमंडल का विस्तार अभी नहीं हुआ है. सूत्रों के द्वारा सामने आई जानकारी के अनुसार 16 अगस्त को मंत्रीमंडल का विस्तार किया जा सकता है.

calender
15 August 2022, 05:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो