BJD ने 9 लोकसभा उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, देखें लिस्ट

BJD Candidates List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजू जनता दल (बीजद) ने बुधवार 27 मार्च को उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी की है. इस सूची में सभी उम्मीदवारों के नाम है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

BJD Candidates List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजू जनता दल (बीजद) ने बुधवार 27 मार्च को उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी की है. इस सूची में सभी उम्मीदवारों के नाम है. लोकसभा चुनाव के तहत इस बार सात चरण में मतदान होगा. साल 2024 में पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को होगा. जिसमें आखिरी चरण का चुनाव 1 जून को होगा और 4 जून को रिजल्ट आ जाएगे.  

बीजद की इस लिस्ट में दो बड़े परिवर्तन देखने को मिले हैं. इसमें से सबसे पहला नाम बीजद के संगठन मंत्री प्रणव प्रकाश दास का का है. प्रणव प्रकाश दाश को बीजद सुप्रीमो ने सम्बलपुर से धर्मेंद्र प्रधान के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा है. प्रणव प्रकाश दास बीजद में नबंर दो के नेता माने जाते हैं.

        सीट                    उम्मीदवार का नeम
      संबलपुर          प्रणब प्रकाश दास
      कालाहांडी           लंबोदर नियाल
      भुवनेश्वर            मन्मथ राउतराय
      केंद्रपाड़ा           अंशुमन मोहंती
      केंद्रपाड़ा            पारादीप माझी
      सुंदरगढ़             दिलीप तिर्की
       मयूरभंज             सुदाम मरांडी
      अस्का               रंजीता साहू
       कोरापु              कौशल्या हिकाका

बीजद ने कबिसूर्यनगर से लतिका प्रधान, पोलसरा से श्रीकांत साहून, भंजनगर से बिक्रम केसरी अरूख, नयागढ़ से अरुण साहू, दसपल्ला से रमेश बेहरा, रानपुर से सत्यनारायण प्रधान, जटनी से बिभूती बलभंत्रे पिपिली से रुद्रप्रताप महारथी, सत्यबाड़ी से संजय दसबर्मा और ब्रम्हागिरी से उमा समंतरे को मौका दिया है.

calender
27 March 2024, 04:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो