Lok Sabha Election 2024: यूपी में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक, दूसरी लिस्ट में प्रत्याशियों के नामों पर हुई चर्चा

BJP Core Committee Meeting: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर कल देर रात बीजेपी कोर कमेटी बैठक हुई. इसमें दूसरी लिस्ट के प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हुई.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है. इसी दिशा में बुधवार देर रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर बीजेपी कोर कमेटी बैठक हुई. यह मीटिंग प्रदेश चुनाव प्रभारी बैजयंत पांडा की मौजूदगी में हुई. इसमें पीएम नरेंद्र मोदी के आजमगढ़ और वाराणसी दौरे के साथ चुनावी तैयारी पर मंथन हुआ. साथ ही चार सीटों पर विधानसभा उप चुनाव के लिए भी प्रत्याशियों के नामों पर मंथन हुआ. इस दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह मौजूद रहे.

प्रत्याशियों के नामों पर मंथन

सीएम आवास पर कल भाजुपा कोर कमेटी की बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई. यूपी में विधानसभा की चार सीटें खाली हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा के उप चुनाव भी हो सकते हैं. इस मीटिंग में उप चुनाव के लिए भी प्रत्याशियों के नामों पर भी मंथन हुआ है. आपको बता दें कि लखनऊ पूर्वी, गैंसडी, दुधी और ददरौल विधासभा सीटों पर उप चुनाव होने हैं. इन सभी सीटों पर बारी-बारी से चर्चा की गई.

24 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी भाजपा

आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी 24 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है. बैठक में बैठक में इन सीटों पर प्रत्याशी चयन के लिए दावेदारों, मौजूदा सांसदों और 2019 में हारे हुए प्रत्याशियों पर मंथन हुआ. सूत्रों कहा कहना है कि पार्टी इन सीटों पर नए चेहरों को उतार सकती है. कोर कमेटी ने 4 सीटों के लिए तीन-तीन नामों का पैनल हाईकमान को भेजा है. जल्द ही नए नामों पर मुहर लग सकती है.

calender
07 March 2024, 08:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो