CBI ने ओडिशा की कंपनी के DGM समेत चार लोगों को रिश्वत के मामले में किया गिरफ्तार

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने पारादीप पोर्ट ट्रस्ट के अधिकारियों से जुड़े रिश्वत के एक कथित मामले में ओडिशा स्टीवडोर्स लिमिटेड के एक उप महाप्रबंधक (DGM) समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने पारादीप पोर्ट ट्रस्ट के अधिकारियों से जुड़े रिश्वत के एक कथित मामले में ओडिशा स्टीवडोर्स लिमिटेड के एक उप महाप्रबंधक (DGM) समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोप है कि पारादीप पोर्ट ट्रस्ट के मुख्य यांत्रिक अभियंता सरोज कुमार दास ने अपने सहयोगी सुमंत राउत के जरिये कंपनी से 60 लाख रुपये की मांग की थी।

अधिकारियों ने कहा कि CBI के दल ने राउत, दास, एक अन्य व्यक्ति शंख शुभ्र मित्रा और ओडिशा स्टीवडोर्स लिमिटेड के DGM सूर्य नारायण साहू को उस वक्त गिरफ्तार किया, जब बतौर रिश्वत 25 लाख रुपये की रकम दी जा रही थी। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान सीबीआई ने 84.5 लाख रुपये की नकदी भी जब्त की है। CBI ने एक बयान में कहा बताया कि पारादीप पोर्ट ट्रस्ट (ओडिशा) के मुख्य यांत्रिक अभियंता को पारादीप बंदरगाह पर सेवा और अन्य गतिविधियों में लगे विभिन्न निजी हितधारकों को अनुचित लाभ देने के लिए अपने कारीबी सहयोगी के माध्यम से रिश्वत मागंने और लेने की आदत थी।

calender
05 August 2022, 05:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो