काबुल में बसे सिखों की सुरक्षा सुनिश्चित करे केंद्र सरकार: भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने काबुल के गुरुद्वारा साहिब पर हुए आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। मुख्यमंत्री ने शनिवार को यहां जारी बयान में कहा कि यह एक अमानवीय कार्रवाई है और वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने काबुल के गुरुद्वारा साहिब पर हुए आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। मुख्यमंत्री ने शनिवार को यहां जारी बयान में कहा कि यह एक अमानवीय कार्रवाई है और वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को काबुल में बसे सिखों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘करते परवान’ गुरुद्वारा साहिब में सिखों पर हमला दहशतगर्दों की शर्मनाक और कायरतापूर्ण कार्रवाई है, जिन्होंने पवित्र गुरुद्वारा साहिब में निर्दोष सिखों को निशाना बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार को इस मुद्दे को अफगानिस्तान सरकार के समक्ष उठाना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वहां रहने वाले सिखों को कोई नुकसान न पहुंचे। इसके लिए प्रधानमंत्री को निर्णायक और तेजी से कदम उठाने की ज़रूरत है। भगवंत मान ने कहा कि इस घटना ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि आतंकवादियों का कोई धर्म नहीं होता और उनका एकमात्र मकसद लोगों में दहशत फैलाना है।

calender
18 June 2022, 05:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो