छत्‍तीसगढ़: सुकमा जिले में सुरक्षा बल के जवानों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़, 4-5 नक्सली के घायल, जवानों ने 5 को किया गिरफ्तार

छत्‍तीसगढ़ के घोर नक्‍सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा जिले के कोट्टालेंद्र थाना क्षेत्र के जंगलों में सुरक्षा बल के जवानों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर प्राप्त हुई है। सुरक्षा बल के जवानों ने 5 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं सुरक्षा बल के जवानों ने फायरिंग में 4 से 5 नक्सलियों के घायल होने का भी दावा किया है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

छत्‍तीसगढ़ के घोर नक्‍सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा जिले के कोट्टालेंद्र थाना क्षेत्र के जंगलों में सुरक्षा बल के जवानों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर प्राप्त हुई है। खबरों के मुताबिक इस मुठभेड़ में सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। सुरक्षा बल के जवानों ने 5 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बल के जवानों ने फायरिंग में 4 से 5 नक्सलियों के घायल होने का भी दावा किया है। सुकमा जिले के एसपी सुनील शर्मा ने नक्‍सलियों के साथ हुई मुठभेड़ की खबर को पुष्टि करते हुए कहा कि अभी जवानों द्वारा घटनास्थल पर सर्चिंग जारी है।

 

नक्सलियों ने दंतेवाड़ा जिले में मचाया था उत्‍पात -

बता दें कि एक दिन पहले नक्‍सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने खूब उत्‍पात मचाया था। नारायणपुर जिले में सड़क निर्माण कार्य ने लगे वाहनों में आगजनी के बाद दंतेवाड़ा के किरंदुल थाना क्षेत्र के पढापुर में बीती रात लगभग बारह बजे के आसपास नक्सलियों ने रेलवे दोहरीकरण के कार्य में लगी एक पोकलेन मशीन को आग के हवाले कर दिया। साथ ही यहां पर खड़ी अन्य दो मशीनों में भी नक्सलियों द्वारा आगजनी का प्रयास किया गया, लेकिन वह सफल नहीं हो पाए।

बचेली में नक्सलियों द्वारा वाहनों की आगजनी -

किरंदुल थाना क्षेत्र में आगजनी की घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने इसी से लगे हुए बचेली नगरीय क्षेत्र में भी दस्तक देकर यहां के पुराना मार्केट के समीप बैलाडीला ट्रक यूनियन के दस चक्का वाहन में भी आगजनी की घटना को अंजाम दिया। इस आगजनी की घटना में ट्रक पूरी तरह जलकर खाक हो गया है।

बता दें कि बचेली में पुलिस थाने से मात्र डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। वहीं किरंदुल थाना क्षेत्र में भी एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। यहां पर बिना किसी सुरक्षा व्यवस्था के रेलवे दोहरीकरण का काम चल रहा है और साथ ही रात में भी सुरक्षा को लेकर कोई उपाय नहीं किया जा रहा है। वहीं पुलिस अधिकारियों की रात्रि गश्‍त पर भी अब सवाल खड़े हो रहे हैं।

नक्सलियों ने केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे का किया विरोध -

बता दें कि आगजनी स्थल पर नक्सलियों ने परचा फेका है, पर्चे में नक्सलियों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बस्तर दौरे का विरोध किया है। पर्चें में नक्सलियों ने कार्पोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने, बस्तर संभाग में हवाई हमले बंद करने और देश की संपदा को बचाने के साथ ही अमित शाह के दौरे के विरोध की बातें लिखी हैं। भूपेश सरकार को भी नक्सलियों ने कटघरे में खड़ा किया है। नक्सलियों के बस्तर सब जोनल ब्यूरो के द्वारा पर्चा जारी किया गया है।

calender
23 March 2023, 05:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो