CM नीतीश ने बिहारवासियों को लिखा पत्र, गुंडाराज पर किया कटाक्ष

Election 2024: नीतीश कुमार ने अपने लिखे पत्र में बताया कि "बिहार में सुविधाओं के अभाव में लड़कियां पढ़ नहीं पाती थी."

JBT Desk
JBT Desk

Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का चुनाव खत्म हो चुका है. इसके बाद देखा जा रहा है कि सारी राजनीतिक पार्टियां अपने चुनाव प्रचार को बहुत तेजी से करने में लगी हुई है. इसी बीच खबर मिल रही है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जनता के नाम एक लेटर लिखा है. सीएम द्वारा लिखे इस पत्र में साल 2005 से पहले के जंगलराज का जिक्र किया गया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए (NDA) को चुनाव में मतदान करने की अपील करते हुए बताया कि "हम सबका लक्ष्य इस बार 40 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करने की है." 

बिहार में लोगों का अपहरण होता था- सीएम नीतीश

सीएम नीतीश कुमार ने जनता को पत्र लिखकर कहा कि "साल 2005 से पहले की बिहार सरकार ने बिहार को किस हाल में पहुंचा दिया था. बिहार का सारा खजाना खाली कर दिया, सड़क, स्कूल, बिजली, अस्पताल जैसी समस्याओं को कोई सुनने वाला नहीं था." आगे सीएम ने लिखा कि "डकैती, नरसंहार, माफिया राज, घोटाले, अपराध, अपहरण, हत्या आदि से बिहार को जाना जाता था. इतना ही नहीं बिहार के उद्योग-धंधे को बंद कर दिया गया था, जिसके कारण बिहार की मासूम जनता बाहर पलायन करने पर मजबूर थी. साथ ही बिहार के डॉक्टरों की हत्या और अपहरण कर लिया जाता था.

बिहार में व्यवस्थाओं की कमी थी- सीएम नीतीश

सीएम ने अपने पत्र में लिखा कि "यह कहना ठीक नहीं होगा कि बिहार में व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी थी. सही मायने में सच तो ये है कि उस समय बिहार में किसी प्रकार की व्यवस्था ही नहीं थी. बिहार के लोगों को देश-दुनिया में अपमान का सामना करना पड़ता था." मगर साल 2005 के बाद बिहार की जनता के जीवन में सुख आना शुरू हुआ. राज्य की जनता ने एनडीए (NDA) को सरकार बनाने का मौका दिया. हमने बिहार को अराजकता और अव्यवस्था से बाहर निकालकर उसे विकास की राह पर ले जाने का संकल्प लिया है. 

calender
23 April 2024, 06:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो