Delhi: सीएम केजरीवाल ने एएसआई शंभू दयाल के परिजनों को सौंपी एक करोड़ की सम्मान राशि

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले महीने मायापुरी में एक स्नैचर को पकड़ने की कोशिश के दौरान मारे गए मृतक सहायक उप-निरीक्षक शंभू दयाल के परिजनों को से बुधवार को मुलाकात कर उन्हें एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि का चेक सौंपा है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

रिपोर्ट। मुस्कान

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले महीने मायापुरी में एक स्नैचर को पकड़ने की कोशिश के दौरान मारे गए मृतक सहायक उप-निरीक्षक शंभू दयाल के परिजनों को से बुधवार को मुलाकात कर उन्हें एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि का चेक सौंपा है।

परिजनों से मुलाकात के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली पुलिस में एएसआई शहीद शंभु दयाल ने बड़ी बहादुरी से जनता की सेवा की। पूरी दिल्ली और देश उनकी शहादत और हौसले को सलाम करता है। आज उनके परिवार से मिले और मानदेय के रूप में एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा। उम्मीद है कि इससे उन्हें थोड़ी मदद मिलेगी। भविष्य में भी हम परिवार के साथ खड़े हैं।

सीएम केजरीवाल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कुछ दिन पहले एक महिला ने थाने में पहुंचकर एएसआई शंभू दयाल मीना से मोबाइल छीनने की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत मिलते ही वह महिला के साथ बाजार गए, जहां उसने उसे मोबाइल छीनने वाले को दिखाया। उन्होंने बहादुरी से आरोपी का मुकाबला किया। जब उसने (चोर) ने अपनी जेब से चाकू निकाला और शंभू पर कई बार वार किया। कई बार घायल और छुरा घोंपने के बावजूद उसने अपराधी को तब तक जाने नहीं दिया जब तक कि अन्य कर्मचारी नहीं आ गए।

केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली की पूरी जनता को और मुझे शंभू दयाल जैसे पुलिसकर्मियों पर बहुत गर्व है। शंभू जैसे पुलिसवाले आज बहुत कम हैं। मैंने उनकी पत्नी, बेटे दीपक और उनकी दोनों बेटियों से मुलाकात की और एक करोड़ रुपये का मानदेय सौंपा। हमें उम्मीद है कि इससे उन्हें थोड़ी मदद मिलेगी और भविष्य में परिवार को जिस भी मदद की जरूरत होगी। हम उनका समर्थन करने के लिए तैयार हैं।

बता दें कि दयाल को चार जनवरी की शाम करीब 4 बजे चाकू मार दिया गया था। चार दिनों तक उन्होंने जिंदगी के लिए संघर्ष करने के बाद आठ जनवरी को उन्होंने दम तोड़ दिया। शम्भू दयाल 1993 में एक कांस्टेबल के रूप में दिल्ली पुलिस में शामिल हुए थे। वे राजस्थान के सीकर जिले के रहने वाले थे।

calender
08 February 2023, 08:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो