दिल्ली सरकार लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए 11 अस्पतालों पर कर रही है कामः सिसोदिया

केजरीवाल सरकार दिल्लीवासियों को बेहतर स्वस्थ सुविधा उपलब्ध करने के लिए काम कर रही है। साथ ही पब्लिक हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने के लिए राजधानी में 11 नए अस्पताल तैयार करवा रही है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दिल्ली। केजरीवाल सरकार दिल्लीवासियों को बेहतर स्वस्थ सुविधा उपलब्ध करने के लिए काम कर रही है। साथ ही पब्लिक हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने के लिए राजधानी में 11 नए अस्पताल तैयार करवा रही है।

सिसोदिया ने सोमवार को पीडब्ल्यूडी एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इन सभी निर्माण कार्यों को समय रहते पूरा किया जाए और यहां क्वालिटी के सभी मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार का उद्देश्य अपने सभी नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देना है। इस दिशा में दिल्ली में सरकार द्वारा तैयार किए जा रहे नए अस्पताल मील का पत्थर साबित होंगे। सिसोदिया ने कहा कि हम हेल्थ रिसोर्सेज को बढ़ाने का काम करेंगे।

उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि इन 11 अस्पतालों में 3237 बेड्स की क्षमता वाले चार अस्पताल व 6838 आईसीयू बेड्स की क्षमता वाले 7 सेमी-परमानेंट आईसीयू अस्पताल शामिल है। जो कोरोना के साथ-साथ गंभीर मेडिकल कंडीशन वाले केसों से लड़ने में मददगार साबित होंगे।

डिप्टी सीएम ने कहा कि अस्पतालों से दिल्ली के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को बूस्ट मिलेगा और लाखों दिल्लीवासियों को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा। इसके अलावा सिसोदिया ने मोहल्ला क्लिनिकों के निर्माण कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा की।

बैठक के दौरान अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर बनाए जा रहे ज़्यादातर अस्पतालों का निर्माण कार्य इस साल के अंत तक पूरा हो जाएगा।

calender
19 September 2022, 07:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो