दिल्ली सरकार के मंत्री राजकुमार आनंद ने पार्टी से दिया इस्तीफा, हाल ही में हुई थी ED की छापेमारी

एक तरह वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किले रुकने का नाम नहीं ले रही तो वही दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के नेता राजकुमार आनंद ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Delhi News: एक तरह वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किले रुकने का नाम नहीं ले रही तो वही दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के नेता राजकुमार आनंद ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इस्तीफा देते हुए पार्टी पर हुए भ्रष्ट्राचार को लेकर सवाल उठाए हैं. राजकुमार आनंद  ने कहा कि  भ्रष्टाचार को लेकर पार्टी की जो नीति है, उससे वह सहमत नहीं है.

राजुकमार आनंद बीते कई दिनों से चर्चा में आए थे जब ईडी की टीम उनके घर पर छापा मारा था. राज कुमार आनंद के घर ईडी ने लगभर 23 घंटे तक छापेमारी की थी. हालांकि बताया जा रहा है वह छापामार कार्रवाई शराब घोटाले के संबंध में नहीं थी. राजकुमार आनंद के घर ईडी ने किस मामले को लेकर छापेमारी की थी इस बात का कोई खुलासा नहीं हुआ है.

दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद ने मंत्री पद और आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया.  इस्तीफा देने के बाद राज कुमार आनंद कहते हैं, "आम आदमी पार्टी का जन्म भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए हुआ था लेकिन आज पार्टी भ्रष्टाचार के दलदल में फंस गई है। मेरे लिए मंत्री पद पर काम करना मुश्किल हो गया है। मैंने इस्तीफा दे दिया है." मंत्री पद से और पार्टी से क्योंकि मैं इस भ्रष्टाचार से अपना नाम नहीं जोड़ सकता.”

दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री और आम आदमी पार्टी के पद से अपने इस्तीफे पर राज कुमार आनंद  ने कहा कि "मैं समाज का बदला चुकाने के लिए मंत्री बना हूं. मैं ऐसी पार्टी का हिस्सा नहीं बनना चाहता जो पीछे हटती हो." जब दलित प्रतिनिधित्व की बात हो रही है तो मैं किसी पार्टी में शामिल नहीं हो रहा हूं.''

राज कुमार आनंद कहते हैं, "दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से कनेक्शन इसलिए हुआ क्योंकि उन्होंने कहा था 'राजनीति बदलेगी तो देश बदलेगा'...आज राजनीति नहीं बदली है लेकिन राजनेता बदल गए हैं. मैंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री कार्यालय को भेज दिया है." 

calender
10 April 2024, 04:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो