दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल ने थाने की बैरक में की खुदकुशी

दिल्ली के चांदनी महल थाने की बैरक में हेड कॉन्स्टेबल राहुल त्यागी ने फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना की सूचना पुलिस को सोमवार दोपहर को मिली। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। दिल्ली के चांदनी महल थाने की बैरक में हेड कॉन्स्टेबल राहुल त्यागी ने फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना की सूचना पुलिस को सोमवार दोपहर को मिली। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने मृतक के फोन को कब्जे में ले लिया है। मिली जानकारी के अनुसार, 33 वर्षीय राहुल त्यागी जनवरी 2021 से चांदनी महल थाने में तैनात था।

राहुल के पिता मूलचंद त्यागी दिल्ली पुलिस से एसआई के पद पर इस साल जनवरी में रिटायर हुए और परिवार के साथ बाबरपुर इलाके में रहते हैं। बताया जाता है कि रविवार रात को ड्यूटी खत्म होने पर राहुल घर नहीं गया और थाने की बैरक में सो गया। उसने अपने साथियों को बताया था कि तबीयत ठीक नहीं है। सुबह की ब्रीफिंग में एसएचओ ने पूछा तो तबीयत खराब होने की बात सामने आई।

इस बीच मूलचंद त्यागी लगातार अपने बेटे को फोन कर रहे थे, लेकिन वह नहीं उठा रहा था। इस पर मूलचंद ने राहुल के सहकर्मी हेड कॉन्स्टेबल मित्रसेन को फोन किया। इसके बाद पूरा थाना तुरंत राहुल के कमरे का दरवाजा खटखटाने लगा। जब कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई तो दरवाजा तोड़ा गया। अंदर राहुल बेडशीट के सहारे फंदा बनाकर पंखे से लटका हुआ था।

पुलिस ने राहुल को उतारकर एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि राहुल ने व्हाट्सऐप से अपनी पत्नी को कुछ मैसेज किए थे, जिसके बारे में जानकारी हासिल की जा रही है। परिवार में माता-पिता के अलावा पत्नी और दो बेटे हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में रखवा दिया है।

calender
29 August 2022, 08:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो