डिंडौरी: 9वीं का छात्र रूद्र प्रताप बैठेगा कलेक्टर की कुर्सी पर, एक दिन के लिए नेम प्लेट भी लगेगी

खबर मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले की है, जहां पर कलेक्टर विकास मिश्रा द्वारा संविधान दिवस के अवसर पर शनिवार को जिला मुख्यालय के समीपस्थ धनवासागर के शासकीय मॉडल स्कूल का आकस्मिक निरीक्षण किया गया

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

डिंडौरी, मध्यप्रदेश। खबर मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले की है, जहां पर कलेक्टर विकास मिश्रा द्वारा संविधान दिवस के अवसर पर शनिवार को जिला मुख्यालय के समीपस्थ धनवासागर के शासकीय मॉडल स्कूल का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।

वहीं निरीक्षण के दौरान कलेक्टर द्वारा नौवीं के छात्र रुद्र प्रताप झारिया पिता अखिलेश झारिया से सवाल भी पूछे गए। रूद्र प्रताप ने बताया कि उसका कलेक्टर से मिलने का सपना था। उसने आगे बताया कि उसके पिता अखिलेश झारिया और मां राजकुमारी झारिया का सपना भी है कि वह कलेक्टर बने।

मिली जानकारी के अनुसार कलेक्टर द्वारा छात्र को राजतंत्र और लोकतंत्र का मतलब समझाते हुए एक दिन का कलेक्टर बनाने की बात भी छात्र को कही। सोमवार को उन्होंने छात्र को कलेक्ट्रेट बुलाया है। आपको बता दें कलेक्टर कक्ष के बाहर नेम प्लेट में भी छात्र का नाम लिखा जाने के साथ छात्र कलेक्टर की कुर्सी में भी बैठेगा।

कलेक्टर विकास मिश्रा द्वारा कहा गया कि छात्र को कलेक्ट्रेट के अन्य कार्यालयों में भी घुमाएंगे। उन्होंने इस दौरान मौजूद जिला शिक्षा अधिकारी को कार्यालय स्कूल के सभी कक्षों का नाम महापुरुषों के नाम पर रखने के निर्देश दिए।

कलेक्टर द्वारा कन्या छात्रावास जाकर छात्राओं से चर्चा की गई। उन्हें चंबल और नर्मदा के नाम से टीम बनाकर कबड्डी खेलने के लिए प्रोत्साहित किया गया। कलेक्टर ने आगे कहा कि वे छात्राओं के बीच होने वाली प्रतियोगिता देखने आएंगे।

उन्होंने कहा कि संविधान दिवस का मतलब है सभी के बीच समानता आना चाहिए। कन्या छात्रावास में रसोइयों को नियमित वेतन देने के भी निर्देश दिए गए। एक दिन का कलेक्टर बनने को लेकर रूद्र प्रताप काफी उत्साहित नजर आया।

calender
26 November 2022, 04:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो