क्या तेजस्वी यादव चाहते हैं गृह मंत्रालय?

बिहार की राजनीति में बीते कुछ दिनों से सियासी हलचल तेज हो गया है। बैठकों का दौर शूर हो गया है वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की #JDU और विपक्षी राजद ने अपने-अपने विधायकों की बुलाई हैं

Vishal Rana
Vishal Rana

बिहार की राजनीति में बीते कुछ दिनों से सियासी हलचल तेज हो गई है। बैठकों का दौर शूर हो गया है वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की #JDU और विपक्षी राजद ने अपने-अपने विधायकों की बुलाई हैं। वहीं दूसरी तरफ कांग्रसे को जबसे यह पता चला है कि नीतीश कुमार #BJP से अलग हो रहे है तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा है। कांग्रेस अब जदयू और राजद के बनने वाले गठन का पुरजोर समर्थन कर रही हैं। वहीं दूसरी तरफ जदयू कह रही है कि भाजपा और उसके बीच सब सही है। लेकिन जो सब फिलहाल बिहार की राजनीति में चल रहा है उसको देखकर नहीं लगता कि अब भाजपा और जदयू साथ रहकर राजनीति कर सकते है।

वहीं नीतीश कुमार भी भाजपा से खुद को धीरे-धीरे अलग करने में लगे हैं। केंद्र द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में उनकी लगातार अनुपस्थिति इस बात की तरफ इशारा कर रही है कि वो अब भाजपा का साथ नहीं चाहते हैं। सूत्रों के मुताबिक, #JDU के साथ गठबंधन की चर्चा के बीच एक खबर और सामने आ रही हैं कि राजद नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने गृह मंत्रालय की मांग की हैं। इतना ही नहीं उनके बड़े भाई और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप को भी नई सरकार में शामिल किया जा सकता है।

बीजेपी मंत्री ने इस्तीफा देने की खबरों का किया खंडन

भाजपा से संबंधित बिहार के एक मंत्री जो गुमनाम रहना पसंद करते हैं कहते हैं, "मुझे इस्तीफा क्यों देना चाहिए?", राज्य में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच वे कहते हैं, ''हम नीतीश कुमार के पहले कदम का इंतजार कर रहे हैं, फिर हम कदम उठाएंगे।'' वहीं दूसरी तरफ हंगामे के बीच बिहार बीजेपी आज दोपहर 1:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी।

बीजेपी ने राज्यपाल से मुलाकात का मांगा समय

इस बीच बीजेपी ने बिहार के राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात के लिए भी समय मांगा है. सूत्रों के मुताबिक, राज्य मंत्रिमंडल के सभी 16 मंत्री आज राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपेंगे। इससे पहले आज बिहार भाजपा के नेताओं ने डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के आवास पर मुलाकात की।

calender
09 August 2022, 01:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो