इटावा: ATM मशीन में फेवीक्विक के जरिए लोगों को लूटने वाले गिरोह के 4 शातिर बदमाश गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद में एटीएम मशीन में फैविक्विक लगाकर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। जैसा कि आप जानते ही होगें की आएं दिन कई लूट का मामला सामने आ रहा है। ऐसे में हम सब सावधान व सतर्क रहे

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

इटावा। उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद में एटीएम मशीन में फैविक्विक लगाकर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। जैसा कि आप जानते ही होगें की आएं दिन कई लूट का मामला सामने आ रहा है। ऐसे में हम सब सावधान व सतर्क रहे। दरअसल आपको बता दे कि कुछ बदमाश एटीएम के बाहर फर्जी हेल्पलाइन नंबर लेकर खड़े रहते थे और एटीएम के कार्ड लगाने वाले स्थान पर  फेवीक्विक लगा देते थे जिससे एटीएम फंस जाएं और फिर उस आदमी को हेल्पलाइन नंबर दिखाते थे फिर उसे अपनी बातों में उलझा कर फर्जी हेल्पलाइन नंबर के जारिए कोड ले लेते थे फिर उनके चले जाने पर पैसा निकाल लेते थे। जिसमें आपको बता दे कि थाना कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम ने एटीएम मशीन में फैविक्विक लगाकर लोगो के साथ धोखाधड़ी कर पैसे लूटने वाले गिरोह के चार शातिर बदमाशो को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस मे बताया कि एटीएम मशीन के पास कोई खड़ा रहता था और धोखाधड़ी करके एटीएम से पैसा निकाल लेते। पुलिस में बताया कि इनका काम था कि एटीएम को ब्लैक करना व हेल्पलाइन नंबर के जारिए  ओटिपी के माध्यम से पैसे को निकलना। इटावा पुलिस ने इनका फंड़ा फोड़ दिया है। पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशो के पास से  पांच एटीएम कार्ड, पांच मोबाइल फोन, 4 फर्जी हेल्पलाइन नंबर के स्टीकर, 34 हजार की नगदी, दो अवैध तमंचे, दो जिंदा कारतूस, दो चाकू और एक वैगनआर गाड़ी बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया कि ये पूरा गैंग सब इटावा के न होकर हाथरस जनपद के निवासी है।  

और पढ़े......

कासगंज: स्कूल बस चालक ने राष्ट्रीय ध्वज का किया अपमान, पुलिस ने किया FIR दर्ज


calender
27 November 2022, 04:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो