COVID का खौफ: IIT प्रोफेसर ने जगाई उम्मीद,कहा-डरने की ज़रूरत नहीं

दुनिया भर के कई देशों में कोरोना से हाहाकार मचा हुए है। अगर हम बात चीन की करें तो सबसे ज्यादा वहां के लोगों में कोरोना भयावत है हालात। कोरोना के नए वैरिएंट BF.7 से देशवाशियों को घबराने की जरूरत नहीं है। इसे मद्देनजर रखते हुए कल पीएम मोदी उच्चस्तरीय बैठक की थी।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

दुनिया भर के कई देशों में कोरोना से हाहाकार मचा हुए है। अगर हम बात चीन की करें तो सबसे ज्यादा वहां के लोगों में कोरोना भयावत है हालात। कोरोना के नए वैरिएंट BF.7 से देशवाशियों को घबराने की जरूरत नहीं है। इसे मद्देनजर रखते हुए कल पीएम मोदी उच्चस्तरीय बैठक की थी। जिनमें पीएम मोदी ने कहा कि किसी को घबराने की जरूरत नहीं है कोरोना के नियमों का पालन करें। इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि,''कोविड को लेकर पूरी तैयारी रखिए। राज्यों को ऑक्सीजन सिलेंडर, पीएसए प्लांट, वेंटिलेटर और बुनियादी ढांचे की तैयारी सुनिश्चित करने के लिए ऑडिट कराने की सलाह दी।'' कोरोना का नया वैरिएंट उन लोगों को चपेट में ला सकता है जिनकी इम्मूनिटी वैक्सीन से बनी हो और वैक्सीन से प्रतिरोधक्ता जनरेट करने वालों को 2% लोग ही है।

IIT  प्रोपेसर मणींद अग्रवाल का कहना है कि बाकी सभी की नेचुरल इम्युनिटी बनी है, उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है। साथ ही उन्होने कहा कि देश में चीन जैसे हालात बिल्कुल भी नहीं होगे। उन्होने लोगों से कहा कि बिल्कुल भी न घबराएं। जैसे सामान्य जीवन जी रहे वैसे ही जीएं किसी के बहकावे में न आएं और न ही अफवाहों पर  ध्यान दें।

प्रोफेसर ने बताया कि भारत में खतरे का कोई कारण नहीं है क्योंकि भारत में 98% से ज्यादा लोगों में प्राकृतिक इम्युनिटी विकसित हो चुकी है। अभी तक जो हालात देखने को मिल रहे है उसके अनुसार कोरोना के लहर आने की संभावना नहीं है। साथ ही उन्होने कहां कि लोगों को सावधान रहने की आवश्कता है व कोरोना के नियमों का पालन करें बाकी देश में केस बढ़ने के बाद ही सटीन आकलन किया जा सकेगा।

खबरे और भी है.............

केंद्र सरकार ने मास्क लगाना अनिवार्य नहीं किया-सूत्र

calender
23 December 2022, 01:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो