तेलंगाना के बाहर BRS की पहली बड़ी रैली, खम्मम के बाद महाराष्ट्र के नांदेड में जनसभा

18 जनवरी को भारत राष्ट्र समिति ने खम्मम में अपनी पहली जनसभा की थी जिसमें विपक्ष के कई नेताओं ने केसीआर के साथ मंच साझा किया था। दिल्ली, केरल, पंजाब के मुख्यमंत्रियों के अलावा वामदल के भी नेता केसीआर की जनसभा में पहुंचे थे। खम्मम की इस जनसभा की सफलता के बाद भारत राष्ट्र समिति यानी बीआरएस महाराष्ट्र के नांदेड़ में अपनी दूसरी सभा आयोजित करने के लिए तैयार है।

Vishal Rana
Vishal Rana

18 जनवरी को भारत राष्ट्र समिति ने खम्मम में अपनी पहली जनसभा की थी जिसमें विपक्ष के कई नेताओं ने केसीआर के साथ मंच साझा किया था। दिल्ली, केरल, पंजाब के मुख्यमंत्रियों के अलावा वामदल के भी नेता केसीआर की जनसभा में पहुंचे थे। खम्मम की इस जनसभा की सफलता के बाद भारत राष्ट्र समिति यानी बीआरएस महाराष्ट्र के नांदेड़ में अपनी दूसरी सभा आयोजित करने के लिए तैयार है। तेलंगाना के बाहर भारत राष्ट्र पार्टी की पहली बड़ी सभा 5 फरवरी को होगी।

बीआरएस सूत्रों ने सोमवार को ये जानकारी दी। तेलंगाना के कैबिनेट मंत्री इंद्रकरन रेड्डी और पार्टी के कुछ सीनियर नेताओं ने जनसभा में समर्थकों और लोगों की भीड़ जुटाने की योजना समेत, जनसभा के इंतजामों का जायजा लेने के लिए हाल ही में पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र का दौरा किया। पार्टी सूत्रों ने बताया कि तेलंगाना के बाहर बीआरएस की ये पहली जनसभा होगी। इस जनसभा को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव संबोधित करेंगे। केसीआर के साथ कुछ बड़े नेताओं के इस जनसभा में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।

नांदेड़ इलाके के कुछ महत्वपूर्ण नेताओं के भी पार्टी में शामिल होने की उम्मीद है। ये भी बताया जा रहा है कि कि बैठक से पहले सीएम केसीआर नांदेड़ के एक प्रसिद्ध गुरुद्वारे में जाकर मत्था टेक सकते हैं। नांदेड़ को इसलिए चुना गया क्योंकि तेलंगाना से निकटता के कारण जिले में तेलुगू भाषी लोगों की अच्छी खासी आबादी है। केसीआर पहले भी कह चुके हैं कि पड़ोसी राज्य के कई गांव उनकी सरकार की ओर से लागू की जा रही कल्याणकारी और विकासात्मक योजनाओं से आकर्षित होकर तेलंगाना में अपना विलय चाहते हैं।

पार्टी ये भी घोषणा कर चुकी है कि 2024 के आम चुनावों में बीआरएस का नारा ‘अबकी बार किसान सरकार’ होगा। केसीआर ने हाल में कहा था कि सबसे अमीर राज्यों में से एक होने के बावजूद महाराष्ट्र में किसानों की आत्महत्या की सबसे अधिक घटनाएं हो रही है। राजनीतिक एक्सपर्ट्स की मानें तो नांदेड़ की सभा में केसीआर का भाषण किसानों के मुद्दों पर केंद्रित होगा।

calender
01 February 2023, 02:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो