गाजियाबाद: जेल के 140 बंदियों में पाया गया HIV, स्वास्थ्य विभाग में मची खलबली

डासना जेल में 140 बंदियों में एचआईवी(एड्स) की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। जिसके बाद जेल प्रशासन ने सभी कैदियों की जांच कराने का आदेश जारी किया है। बताते चले, जेल में बंद 5500 कैदियों की जांच कराई गई है।

Vishal Rana
Vishal Rana

गाजियाबाद: डासना जेल में 140 बंदियों में एचआईवी(एड्स) की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। जिसके बाद जेल प्रशासन ने सभी कैदियों की जांच कराने का आदेश जारी किया है। बताते चले, जेल में बंद 5500 कैदियों की जांच कराई गई है। जिसमें से 140 बंदियों की रिपोर्ट एचआईवी पॉजिटिव आई है। जबकि 35 बंदियों में टीबी के संक्रमण पाए गए हैं।

एड्स संक्रमित बंदियों को इलाज के लिए एड्स कंट्रोल सोसाइटी भेज दिया गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग जांच करने में जुटा है कि कैदी इतनी संख्या में कैसे संक्रमित हो गए। फिलहाल सभी को इलाज के लिए भेज दिया गया है।

वहीं जिला क्षय रोग अधिकारी डीएम सक्सेना का कहना है कि, "जेल में नियमित रूप से एचआईवी पॉजिटिव व अन्य बीमारियों को लेकर बंदियों की जांच कराई जाती है। 140 बंदियों की जांच रिपोर्ट एचआईवी पॉजिटिव आने के बाद और सक्रियता बढ़ा दी गई है और अब यह जानलेवा बीमारी आगे ना बढ़े इसके लिए भी इंतजाम किए जा रहे हैं।"

इसको लेकर गाज़ियाबाद के जेल अधीक्षक आलोक कुमार सिंह के मुताबिक, "गाज़ियाबाद की डासना जेल में सामान्य तौर एचआईवी पॉजिटिव बंदियों की संख्या सवा सौ से डेढ़ सौ के बीच रहती है। जो भी नया बंदी डासना जेल में दाखिल होता है। उसकी पहले एचआईवी जांच होती है। कोई घबराने की बात नहीं है।"

और पढें..............

ग्वालियर: घर में चोरी करने वाला चोर और गहने बिकवाने वाले सटोरिए दबोचे, 15 लाख का माल बरामद

calender
17 November 2022, 08:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो