स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए सुविधाएं विकसित कर रही सरकारः सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को ईस्ट विनोद नगर स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में एजुकेशन जोन-2 के वार्षिक एथलीट मीट का मशाल जलाकर शुभारंभ किया। तीन दिन तक चलने वाले इस एथलीट मीट में ज़ोन-2 के विभिन्न स्कूलों के 900 से अधिक छात्रों ने भाग लिया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को ईस्ट विनोद नगर स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में एजुकेशन जोन-2 के वार्षिक एथलीट मीट का मशाल जलाकर शुभारंभ किया। तीन दिन तक चलने वाले इस एथलीट मीट में ज़ोन-2 के विभिन्न स्कूलों के 900 से अधिक छात्रों ने भाग लिया।

इस अवसर पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एथलीट मीट में भाग ले रहे छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा कि उभरते हुए यह खिलाड़ी अपनी मेहनत व प्रतिभा के दम पर आगे चलकर विश्वस्तरीय प्रतिस्पर्धाओं में मेडल जीतकर दिल्ली व देश को गौरवान्वित करेंगे।

इस दौरान सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्त्व में दिल्ली सरकार स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने का काम कर रही है। इसका उदाहरण ईस्ट विनोद नगर का मॉडर्न लुक लिए यह स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स है जहाँ आज से 4 साल पहले तक कंकड़ और गड्ढों से भरा एक ट्रैक हुआ करता था, लेकिन खेल को बढ़ावा देने के अरविंद केजरीवाल के विज़न के साथ यहां अंतराष्ट्रीय स्तर का सिंथेटिक ट्रैक विकसित किया गया। इसके साथ ही कई अन्य सुविधाएं विकसित की गई है।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने न केवल ईस्ट विनोद नगर स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स बल्कि दिल्ली के सभी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स को विकसित करने का काम किया है।

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि हमने दिल्ली के सरकारी स्कूलों को शानदार बनाने के लिए उनमें जो बदलाव किए और सुविधाएं विकसित की है, वैसी ही सुविधाएं अपने खेल के मैदानों को विकसित करने के लिए की है। उन्होंने कहा कि हमने स्कूलों में भी बेहतरीन खेल सुविधाएं स्थापित की। इसका नतीजा है कि पहले दिल्ली के जिन स्कूलों को टेंट वाले स्कूल के नाम से जाना जाता था, अब उन्हें स्विमिंग पूल वाले स्कूलों के नाम से जाना जाता है।

इस दौरान सिसोदिया ने एथलीट मीट में भाग ले रहे खिलाडियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार का काम बेहतरीन सुविधाएं देना है। स्पोर्ट्स टीचर्स का काम बेहतरीन स्पोर्ट्स ट्रेनिंग देना है और बच्चों का मेहनत करके सफल होना है।

calender
12 October 2022, 07:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो