हरियाणा: ACS द्वारा अंबाला अस्पताल का किया गया निरीक्षण

स्वास्थ्य विभाग हरियाणा की ACS अनुपमा आज अंबाला कैंट सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंची। यहां उन्होंने अटल कैंसर केयर सेंटर, इमरजेंसी, OPD, IPD, OT व गायनी समेत कई विभागों का निरीक्षण किया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संबाददाता- राजीव मेहता (अंबाला, हरियाणा)

अंबाला। स्वास्थ्य विभाग हरियाणा की ACS अनुपमा आज अंबाला कैंट सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंची। यहां उन्होंने अटल कैंसर केयर सेंटर, इमरजेंसी, OPD, IPD, OT व गायनी समेत कई विभागों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान OPD काउंटर पर मरीजों की भीड़ देख उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों को तुरंत टोकन सिस्टम लागू करने के निर्देश दिए। इसके अलावा भी उन्होंने स्वास्थ्य सेवाएं और मरीजों को मिल रही सुविधाओं के बारे में बारीकी से पूछा।

ACS अनुपमा ने कहा कि अंबाला कैंट अस्पताल की 2 हजार से अधिक OPD होने के चलते रजिस्ट्रेशन काउंटर पर भीड़-भाड़ ज्यादा रहती है। उन्होंने महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों के लिए अतिरिक्त काउंटर लगाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, OPD के काउंटर पर टोकन सिस्टम लागू करने के निर्देश CMO डॉ. कुलदीप सिंह और PMO डॉ. राकेश को दिए हैं।

डेंगू पर बोलते हुए ACS ने कहा कि पंचकूला और कालका पिंजौर एरिया में डेंगू का डंक ज्यादा घातक हुआ है। ऐसा नहीं है कि अंबाला में नहीं है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने जिला प्रशासन और निकाय विभाग के सहयोग से डेंगू पर कंट्रोल किया है। विभाग की टीमें हर घर एंटी लार्वा एक्टिविटी चला रही है।

हर सरकारी अस्पतालों में डेंगू का बेहतर से उपचार किया जा रहा है। वहीं नागरिक अस्पताल के PMO राकेश सेहल ने बताया कि आज ACS ने अस्पताल का निरीक्षण किया है, निरीक्षण के बाद उन्होंने कुछ निर्देश दिए। खासकर भीड़ कम करने के लिए टोकन सिस्टम लागू करने को कहा जिसे 10 दिनों के अंदर लागू कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि और भी जो सुझाव उन्होंने दिए है उसे भी जल्दी लागू किया जायेगा।

calender
29 October 2022, 04:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो