दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया, कोरोना स्थिति का लिया जायजा

दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर COVID-19 परीक्षण और स्क्रीनिंग सुविधा की समीक्षा की।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया सोमवार रात दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। यहां उन्होंने COVID-19 परीक्षण और स्क्रीनिंग सुविधा की समीक्षा की। इसके बाद मीडिया को दिए बयान में उन्होंने कहा उच्च जोखिम वाले देशों के अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को अनिवार्य रूप से भारत आने से पहले एयर सुविधा पर अपनी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट अपलोड करनी होगी। हम सभी हवाईअड्डों पर आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों में से 2% का कोविड-19 के लिए औचक परीक्षण कर रहे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने बताया कि विश्व में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार हवाई अड्डों, पोर्ट और जहां से भी विदेशी नागरिक आते हैं वहां RTPCR टेस्ट करा रही है। पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर तुरंत ही जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जा रही है।

बता दें कि इससे पहले आज यानी (सोमवार को) दोपहर में केंद्र सरकार ने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए 7 देशों से भारत आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। हर व्यक्ति को यह टेस्ट अपनी यात्रा शुरू करने से करीब 72 घंटे पहले करवाना होगा। इसकी रिपोर्ट की सूचना भी देनी होगी।

calender
02 January 2023, 09:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो