दिल्ली की तरह बिहार के सड़क पर शर्मसार हुई इंसानियत, बुजुर्ग को रौंदने के बाद 8 किलोमीटर तक घसीटा

ये घटना बीते रोज शुक्रवार को पूर्वी चंपारण जिले में हुई है, जहां सड़क पार करने के दौरान एक अनियंत्रित कार ने बुजुर्ग को टक्कर मार दी। ऐसे में वो वृद्ध व्यक्ति उस कार की बोनट के नीचे आ गए, पर उनकी सुध लेने के बजाय वो कार चालक गाड़ी चलाता रहा। इसके बाद 8 किलोमीटर दूर जाकर एक सुनसान जगह पर वो बुजुर्ग को बोनट से फेंककर फरार हो गया

Yashodhara Virodai
Yashodhara Virodai

दिल्ली के कंझावला कांड की कड़वी यादें अभी लोगों के ज़हन से निकली भी नहीं है कि बिहार की सड़कों पर भी इंसानियत को शर्मसार करने वाली ऐसी वारदात सामने आई है। यहां एक कार चालक ने न सिर्फ 70 वर्षीय बुजुर्ग को रौंदा, बल्कि उन्हें 8 किमी दूर तक घसीटता रहा।

बिहार के सड़क पर बुजुर्ग के साथ हुई अमानवीय घटना

दरअसल, ये घटना बीते रोज शुक्रवार को पूर्वी चंपारण जिले में हुई है, जहां सड़क पार करने के दौरान एक अनियंत्रित कार ने बुजुर्ग को टक्कर मार दी। ऐसे में वो वृद्ध व्यक्ति उस कार की बोनट के नीचे आ गए, पर उनकी सुध लेने के बजाय वो कार चालक गाड़ी चलाता रहा। इसके बाद 8 किलोमीटर दूर जाकर एक सुनसान जगह पर वो बुजुर्ग को बोनट से फेंककर फरार हो गया, जिसके चलते बुजुर्ग की मौत हो गई।  ऐसे में इस घटना से आक्रोशित लोगों ने आरोपी चालक के खिलाफ कार्यवाई की मांग लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग-27पर एक घंटे तक जाम लगाया। इसके बाद प्रशासन के आश्वासन पर लोगों ने जाम हटाया, तब जाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

कंझावला कांड में 11 किमी तक घसीटा था लड़की का शव

गौरतलब है कि नए साल की रात देश की राजधानी दिल्ली में दर्दनाक घटना घटित हुई थी, जब सुल्तानपुरी से 11 किमी तक एक लड़की को गाड़ी के नीचे घसीटा गया था। राजधानी में हुई इस घटना ने जहां इंसानियत को शर्मसार तो किया ही था तो वहीं इसके चलते दिल्ली पुलिस भी सुरक्षा को लेकर सवालों के घेरे में आ गई है। हालांकि इसके बावजूद इस तरह की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इससे पहले पंजाब और एमपी में भी ऐसे हिट एंड रन केस सामने आ चुके हैं, जहां कार चालकों ने लोगों को गाड़ी के साथ घसीटा है।

calender
21 January 2023, 04:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो