असम STF को मिली बड़ी सफलता, इस्लामिक स्टेट चीफ हारिस फारूकी और उसका साथी गिरफ्तार

Haris Farooqi Arrested: मिली जानकारी के मुताबिक, भारत में आईएसआईएस के दो सदस्य को धुबरी सेक्टर के धर्मशाला इलाके से पकड़ा गया और गुवाहाटी में एसटीएफ कार्यालय लाया गया.

JBT Desk
JBT Desk

Haris Farooqi Arrested: असम से एक खबर आ रही है पुलिस के एक बड़ी सफलता हाथ लगी जिसका कारण है कि इस्लामिक स्टेट इन इराक एंड सीरिया (ISIS) इंडिया के प्रमुख हैरिस फारूकी को बुधवार 20 मार्च को अरेस्ट कर लिया गया है. फारूकी और उसके सहायक को बांग्लादेश से सीमा पार कर असर के धुहरी में पहुंचने पर पकड़ा गया है. 

मिली जानकारी के मुताबिक, भारत में आईएसआईएस के दो सदस्य को धुबरी सेक्टर के धर्मशाला इलाके से पकड़ा गया और गुवाहाटी में एसटीएफ कार्यालय लाया गया. आरोपी एनआईए के भी वांछित आरोपी हैं. उनकी पहचान देहरादून के चकराता के हारिस फारूकी उर्फ ​​हरीश अजमल फारुखी के रूप में हुई है, जो भारत में आईएसआईएस का प्रमुख है. उनके सहयोगी दीवाना, पानीपत के अनुराग सिंह उर्फ ​​रेहान ने इस्लाम कबूल कर लिया है और उनकी पत्नी बांग्लादेशी नागरिक है.

Image

ये दोनों भारत में आईएसआईएस के अत्यधिक प्रशिक्षित और प्रेरित सदस्य हैं. उन्होंने पूरे भारत में कई स्थानों पर IED के माध्यम से भर्ती, आतंकी फंडिंग और आतंकी कृत्यों को अंजाम देने की साजिशों के माध्यम से भारत में आईएसआईएस के उद्देश्य को आगे बढ़ाया था. उनके खिलाफ एनआईए, दिल्ली, एटीएस, लखनऊ आदि में कई मामले लंबित हैं. एसटीएफ, असम इन भगोड़ों के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई करने के लिए आरोपियों को एनआईए को सौंप देगा. यह जानकारी असम पुलिस के द्वारा मिली है.

calender
20 March 2024, 10:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो