कौशांबी पुलिस ने 1 करोड़ की अवैध शराब किया बरामद, पंजाब से बिहार ले जा रहा था तस्कर

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले की पुलिस ने अंतरराज्यीय शराब तस्कर का भंडाफोड़ किया है। जहां पुलिस ने गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार करते हुए एक करोड़ रुपये की अवैध शराब बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया है कि यह शराब होली के उपलक्ष्य पर बिहार में खपाने के

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले की पुलिस ने अंतरराज्यीय शराब तस्कर का भंडाफोड़ किया है। जहां पुलिस ने गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार करते हुए एक करोड़ रुपये की अवैध शराब बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया है कि यह शराब होली के उपलक्ष्य पर बिहार में खपाने के लिए पंजाब से बिहार ले जाया जा रहा था। पुलिस गिरोह ने अन्य सदस्यों की तलाश शुरू कर दिया है।

कौशांबी जिले की पुलिस को मुखबीर के जरिये सूचना मिली कि आटोपार्ट्स की आड़ में अवैध शराब और मादक पदार्थ की तस्करी किया जा रहा है। इस पर पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव ने गिरोह के भंडा भोड़ने के लिए संदीपन घाट थानाध्यक्ष को निर्देशित किया। संदीपन घाट थानाध्यक्ष ने मुखबीर की सूचना पर तेरामील तिराहे के पास एक कंटेनर को रोका। जिस पर कंटेनर चालक भागने का प्रयास किया। पुलिस टीम ने घेरा बंदी करके कंटेनर चालक को पड़कर लिया।

इस दौरान कंटेनर चालक ने गाड़ी में आटोपार्ट्स लड़े होने की बात कही और आटोपार्ट्स कंसाइनमेंट की बिल्टी दिखाया। पुलिस टीम ने कंटेनर खुलवा कर जांच किया तो 224 पेटी में 180 ML इम्पीरियल ब्लू, 236 पेटी 375 ML इम्पीरियल ब्लू, 255 पेटी 750 ML, इम्पीरियल ब्लू,10 पेटी 750 ML ब्लेन्डर प्राईड और 10 पेटी 500 ML केन रैकबर्ग बीयर बरामद किया। यह अवैध शराब पंजाब से बिहार ले जाया जा रहा था। जहाँ बिहार में होली के त्योहार के मद्देनजर अधिक कीमत में बेचने की योजना थी। बरामद की गई अवैध शराब की कीमत एक करोड़ रुपये बताई जा रही है।

पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि पकड़े गए अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य मुकद्दर पुत्र राजेन्द्र प्रसाद निवासी दादिया थाना शाहजहांपुर जनपद अलवर राजस्थान को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि शराब पंजाब से लाकर बिहार में खपाने की योजना थी। बिहार में शराबबंदी के चलते होली के त्योहार पर डिमांड अधिक होती है। यही कारण है कि होली पर इसे सप्लाई के लिए बिहार ले जाया जा रहा था। इसके साथ ही उसने बताया कि इस काम पर कई और लोग भी हैं जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। एसपी ने बताया कि इन सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगाई गई हैं।

calender
13 February 2023, 05:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो