लालू के परिवार को मिली राहत, राबड़ी और मीसा समेत सभी आरोपियों को मिली जमानत

लैंड फॉर स्कैम में लालू यादव और उनके परिवार की परेशानियां बढ़ती ही जा रही है। लालू प्रसाद यादव राबड़ी देवी और अन्य 14 के खिलाफ सीबीआई ने नौकरी के बदले मामले में आपराधिक षडयंत्र रचने और भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत आरोप पत्र दाखिल किया है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

BJP सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि ' इसमें CBI के पास पुख्ता सबूत हैं जिसके आधार पर कार्रवाई हो रही है। नीतीश कुमार या फिर कोई और कितने भी प्रयास कर ले, अब लालू परिवार को नहीं बचा सकता है। नौकरी के बदले जमीन लिखवाने का जो मामला है, उसके सभी दस्तावेज ललन सिंह ने CBI को उपलब्ध कराए थे। पहले UPI की सरकार थी तो मामला दबा दिया गया। उसी मामले में प्राथमिकी दर्ज़ हुई है।

लैंड फॉर स्कैम में लालू यादव और उनके परिवार को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू राबड़ी और मीसा भारती समेत मामले में सभी 16 आरोपियों को जमानत दे दी है. कोर्ट ने 50 हजार रुपए के निजी मुचलके पर बेल दी. इससे पहले लालू, राबड़ी देवी और मीसा भारती राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए।

आपको बता दें कि. जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में दिल्ली कोर्ट ने पूर्व रेलवे मंत्री लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनकी बेटी-राजद सांसद मीसा भारती और अन्य आरोपियों को जमानत दे दी। कोर्ट ने कहा कि CBI ने गिरफ्तारी के बिना चार्जशीट दायर की है।

लालू प्रसाद यादव राबड़ी देवी और अन्य 14 के खिलाफ सीबीआई ने नौकरी के बदले मामले में आपराधिक षडयंत्र रचने और भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत आरोप पत्र दाखिल किया है। इस मामले में आज लालू प्रसाद यादव के परिवार की दिल्‍ली की राउज एवेन्‍यू कोर्ट में पेशी है. लालू यादव, रावड़ी देवी और मीसा भारती पेशी के लिए कोर्ट पहुंच गई हैं।

आपको बता दें कि यह मामला लालू प्रसाद यादव के परिवार को तोहफे में जमीन देकर जमीन बेचने के बदले में रेलवे में कथित तौर पर नौकरी पाने में संबंधित है। यह मामला तब का है जब लालू प्रसाद 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री थे।

 

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव-राबड़ी देवी और उनकी बेटी और राजद सांसद मीसा भारती नौकरी के बदले जमीन मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट के लिए रवाना हुए। बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव-राबड़ी देवी और उनकी बेटी और राजद सांसद मीसा भारती नौकरी के बदले जमीन मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे।

calender
15 March 2023, 10:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो