पंजाब के इन 4 गांवों में रातों रात बढ़े जमीन के दाम, जानिए वजह

पंजाब की भगवंत मान(Bhagwant Mann) सरकार राज्य में लगातार बेहतर काम कर रही है। शहरों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक लोगों को आधुनिक सुविधा दी जा रही है। वहीं सरकार ने राज्य में एक और बड़ा कदम उठाया है। दरअसल, कुछ गांवों में जमीनों के रेट बढ़ाएं गए है। इससे बड़े पैमाने पर लोगों ने जमीन की खरीद शुरू कर दी है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पंजाब की भगवंत मान(Bhagwant Mann) सरकार राज्य में लगातार बेहतर काम कर रही है। शहरों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक लोगों को आधुनिक सुविधा दी जा रही है। वहीं सरकार ने राज्य में एक और बड़ा कदम उठाया है।

दरअसल, कुछ गांवों में जमीनों के रेट बढ़ाएं गए है। इससे बड़े पैमाने पर लोगों ने जमीन की खरीद शुरू कर दी है। बता दें कि ग्रेटर लुधियाना एरिया डेलवपमेंट अथारिटी (ग्लाडा) शहर के 4 गांवों में जमीनों के रेट एकाएक बढ़ा दिए है। बताया जा रहा है कि जो जमीन पहले 50 लाख रुपये प्रति एकड़ में मिल रही थी उसकी कीमत अब दोगुना हो गई है। ग्लाडा अगर यहां अर्बन एस्टेट का निर्माण करता है तो यहां जमीन खरीद चुके लोगों को बड़ा फायदा हो सकता है।

जानकारी के मुताबिक ग्लाडा अर्बन एस्टेट बनाने की योजना पर काम कर रहा है। ग्लाडा का यह अब तक सबसे बड़ा प्रोजेक्ट हो सकता है। इसके तहत चार गांवों की जमीन का अधिग्रहण किया जा सकता है। सरकार ने भी अपनी मंजूरी दे दी है। इन गांव में नूरपुर, गौंसपुर, बग्गा कलां और गंड़ा शामिल हैं।

calender
03 November 2022, 12:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो