ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी में फिर दिखा तेंदुआ, मचा हड़कंप, वन विभाग की टीमें पहुंची

बिसरख थाना क्षेत्र की अजनारा ली गार्डन सोसाइटी में मंगलवार शाम तेंदुआ दिखाई दिया। इससे पहले भी इसी सोसाइटी के पास तेंदुए को देखा गया था। वहीं एक बार फिर यहां तेंदुआ नज़र आने से लोग काफी डरे हुए है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी में एक बार तेंदुआ दिखाई दिया। इसके बाद यहां हड़कंप मच गया। बता दें कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी में तेंदुआ नज़र आने के बाद लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया। आनन-फानन में इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी गई।

जानकारी के मुताबिक, बिसरख थाना क्षेत्र की अजनारा ली गार्डन सोसाइटी में मंगलवार शाम तेंदुआ दिखाई दिया। इससे पहले भी इसी सोसाइटी के पास तेंदुए को देखा गया था। वहीं एक बार फिर यहां तेंदुआ नज़र आने से लोग काफी डरे हुए है।

वहीं सोसायटी में तेंदुआ देखे जाने की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई। बता दें कि तेंदुए को रेस्क्यू करने के लिए नोएडा के अलावा मेरठ की टीम भी बुलाई गई है। हालांकि अभी तेंदुआ टीम की पकड़ से बाहर है। लेकिन उसे पकड़ने के लिए प्रयास जारी है।

नोएडा DFO ने कही ये बात

इस मामले में नोएडा DFO प्रमोद कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि "2 दिन पहले हमें अजनारा ली गार्डन सोसायटी में एक जंगली जानवर होने की सूचना मिली। हमने इसका सत्यापन कराया मगर कोई सबूत नहीं मिला। आज फिर वहां जंगली जानवर देखने की सूचना मिली। ये जानकारी सत्य निकली तो हम यहां उसे रेस्क्यू करने के लिए आए हुए हैं।" 

एक हफ्ते पहले भी दिखा था तेंदुआ

आपको बता दें कि अजनारा ली गार्डन सोसाइटी में तेंदुआ पहले भी देखा जा चुका है। एक हफ्ते पहले यानि 28 दिसंबर को सोसाइटी में तेंदुआ देखा गया था। उस वक्त भी वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी और तलाश अभियान शुरू किया था। लेकिन तब भी टीम को तेंदुआ नहीं मिला था।

calender
04 January 2023, 11:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो