दिल्ली की तरह पंजाब से भी खत्म होगा भ्रष्टाचार: केजरीवाल

दिल्ली की तरह पंजाब से भी खत्म होगा भ्रष्टाचार: केजरीवाल

Janbhawana Times
Janbhawana Times

आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की तरह अब पंजाब भी भ्रष्टाचार मुक्त होगा। केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली में एक प्रेसवार्ता कर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के उस फैसले की तारीफ की जिसमें उन्होंने पंजाब के आम नागरिकों के लिए 23 मार्च को एक हेल्पलाइन नंबर जारी करने की घोषणा की है।

दरअसल मान ने आज ऐलान किया है कि वह 23 मार्च शहीद दिवस के मौके पर एक हेल्पलाइन नंबर जारी करेंगे। यह उनका व्यक्तिगत व्हाट्सएप नंबर होगा। सीएम की ओर से जारी इस नंबर पर कोई भी व्यक्ति ऐसे सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के वीडियो या ऑर्डियो भेज सकते हैं जो किसी कार्य को लिए रिश्वत मांगते हैं। मान ने भरोसा दिलाया है कि उनकी ऑफिस सारे ऑर्डियो और वीडियो की जांच कर कार्रवाई सुनिश्चित करेगी।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने भगवंत मान के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे काफी हद तक भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली की 49 दिनों की सरकार में उन्होंने इस योजना को दिल्ली में लागू किया था। जिसका आम लोगों को बहुत लाभ हुआ था। यहां अधिकारी और कर्मचारी गलत काम करने से डरने लगे थे। दिल्ली के लोगों ने मोबाइल फोन को हथियार बना लिया था। केजरीवाल ने कहा कि केन्द्र सरकार ने दिल्ली सरकार से एंटी-करप्शन विभाग छीन लिया है फिर भी दिल्ली सरकार ने राजधानी को भ्रष्टाचार मुक्त करके दिखाया है। अब पंजाब भी मुख्यमंत्री मान के नेतृत्व में भ्रष्टाचार मुक्त होगा।

calender
17 March 2022, 05:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो