मध्य प्रदेश: भोपाल में एक ठेकेदार ने बीवी-बच्चों संग पिया जहर, एक बच्ची की मौत

मध्य प्रदेश की राजधानी के खजूरी सड़क इलाके में रहने वाले एक सेंट्रिंग ठेकेदार ने बुधवार सुबह अपनी पत्नी और चार बच्चों को जहर देने के बाद खुद भी जहर पी लिया था। उपचार के लिए सभी को हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर देर रात एक बच्‍ची पूर्वा (08 वर्ष) ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्य प्रदेश की राजधानी के खजूरी सड़क इलाके में रहने वाले एक सेंट्रिंग ठेकेदार ने बुधवार सुबह अपनी पत्नी और चार बच्चों को जहर देने के बाद खुद भी जहर पी लिया था। उपचार के लिए सभी को हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर देर रात एक बच्‍ची पूर्वा (08 वर्ष) ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

पूर्वा की स्‍थिति शुरुआत से ही नाजुक बनी हुई थी। उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन डॉक्‍टरों के तमाम प्रयासों के बावजूद भी उसकी जान नहीं बच सकी। पुलिस इस मामले में बच्‍चों को कीटनाशक (जहर) पिलाने वाले आरोपी पिता के खिलाफ हत्‍या और हत्‍या के प्रयास का मामला दर्ज करने जा रही है।

पुलिस ने फिलहाल ठेकेदार के मकान को सील कर दिया है। वहीं खजूरी सड़क थाना प्रभारी संध्या मिश्रा ने बताया कि ग्राम बैरागढ़ कलां निवासी किशोर जाटव (40 वर्ष) निर्माणाधीन मकानों में सेंट्रिंग लगाने का ठेका लेता है। उसके परिवार में पत्नी सीता (35 वर्ष) के अलावा तीन बेटियां कंचन (15 वर्ष), अन्नू (10 वर्ष), पूर्वा (आठ वर्ष) और बेटा अभय (12 वर्ष) है।

बुधवार भोर में (सुबह) किशोर ने परिवार के सभी सदस्यों को कीटनाशक पिलाने के बाद खुद भी पी लिया। कीटनाशक पीने के बाद अपने भान्जे को फोन पर बताया कि उसने जहर पी लिया है। यह सुनकर भांजा हक्‍का-बक्‍का रह गया और तुरंत किशोर के घर जा पहुंचा तथा एंबुलेंस बुलवाकर सभी को उपचार के लिए हमीदिया अस्‍पताल में भर्ती कराया।

वहीं अस्‍पताल से मिली जानकारी के अनुसार कीटनाशक पीने वाले पति, पत्नी और 2 बच्चो की हालत में कुछ सुधार है। एक और बच्ची की हालत अभी गम्भीर बनी हुई है, जिसे वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

खबरें और भी हैं...

 

मध्य प्रदेश: सिंगरौली में दर्दनाक हादसा, घर में लगी आग से 6 माह की बच्ची की मौत

calender
12 January 2023, 02:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो